Move to Jagran APP

माइक्रोमैक्स का लैपटैब लांच

लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में भारतीय फोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना आधुनिक गैजेट लैपटैब लांच किया है। यह ऐसा डिवाइस है जिसकी उम्मीद कोई जल्दी नहीं कर सकता। माइक्रोमैक्स ने इंटेल के साथ पार्टनरशिप करके यह लैपटैब बनाया है। यह एंड्रायड और विंडोज

By Edited By: Published: Wed, 08 Jan 2014 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2014 05:03 PM (IST)

लास वेगास। लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में भारतीय फोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना आधुनिक गैजेट लैपटैब लांच किया है। यह ऐसा डिवाइस है जिसकी उम्मीद कोई जल्दी नहीं कर सकता। माइक्रोमैक्स ने इंटेल के साथ पार्टनरशिप करके यह लैपटैब बनाया है। यह एंड्रायड और विंडोज 8.1 दोनों को सपोर्ट करता है। यह टैबलेट फरवरी तक बाजार में आ जाएगा।

loksabha election banner

पूरी दुनिया से जहां सभी कंपनियां एक तरह के टैबलेट लेकर आए हैं या आप उन्हें लैपटॉप भी कह सकते हैं वहीं माइक्रोमैक्स का यह हाइब्रिड डिवाइस तहलका मचाने को तैयार है।

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपटैब एंड्रायड 4.2.2 जेली बीन और विंडोज 8.1 दोनों पर चलता है। इसमें 1280X800 पिक्सल रिज्योलूशन वाला 10.1 इंच का आईपीएस डिसप्ले है। इसमें 1.46 गीगाहर्ट्ज इंटेल सेलरॉन एन2805 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम है। इसमें 32 जीबी इंटर्नल स्टोरेज है और 64 जीबी तक का माइक्रो-एसडी कार्ड लगाया जा सकता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर व फ्रंट कैमरा है।

इसमें बैटरी 7,400एमएएच की है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, एचडीएमआई, यूएसबी 3.0 और ए-जीपीएस शामिल हैं।

एक कवर के जरिए इसे लैपटॉप की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कीबोर्ड का काम करता है। एक्सटर्नल मोबाइल वायरलेस कीबोर्ड/कवर में 230एमएएच की बैटरी है।

माइक्रोमैक्स ने कहा, इंटेल के प्रोसेसर पर चलने वाला लैप टैब पहला टैबलेट है, जो विंडोज और एंड्रायड दोनों पर चलता है। इसे अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर मल्टिटास्किंग के लिए बनाया गया है। यूजर रीबूट करके विंडोज से एंड्रायड या एंड्रायड से विंडोज पर जा सकते हैं।

लैपटैब की स्क्त्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं। टैबलेट की प्लास्टिक बॉडी है, जिससे यह थोड़ा चीप लगता है। लेकिन प्लास्टिक बॉडी की वजह से यह भारी नहीं लगता।

इसका 1.46 गीगाहर्टज प्रोसेसर तेज काम करता है, खास तौर पर यह ध्यान रखते हुए कि वह विंडोज के फुल वर्जन वाले डिवाइस पर काम कर रहा है। डिवाइस में विंडोज लोगो के साथ एक टच सेंसिटिव होम बटन भी है।

इसके कीबोर्ड कवर की क्वॉलिटी टैबलट से बेहतर लगती है। पतले कवर होने के बावजूद बटन क्लिकी फील देते हैं। हालांकि प्लास्टिक केस की फिनिश और बेहतर की जा सकती थी। इसके कोने बहुत शार्प हैं। हालांकि अभी इस प्रॉडक्ट के बाजार में जाने में एक महीना है।

विंडोज में लैपटैब की परफॉमर्ेंस अच्छी है। यह लगभग सभी विंडोज ऐप्लिकेशन को सपोर्ट करता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.