Move to Jagran APP

अपने साधारण लैपटॉप को भी बना सकते हैं टचस्क्रीन वाला

आपके पास साधारण लैपटॉप है तो अब आप उसे टचस्क्रीन वाला भी बना सकते हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2015 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2015 05:59 PM (IST)

आपके पास साधारण लैपटॉप है तो अब आप उसे टचस्क्रीन वाला भी बना सकते हैं। स्वीडन की कंपनी ने एयरबार नाम का एक ऐसा डिवाइस बनाया है जिसकी मदद से साधारण लैपटॉप को आसानी से टचस्क्रीन लैपटॉप में बदला जा सकता है। इसमें एक और खास बात ये है कि इसके लिए ना तो आपको लैपटॉप खोलने की जरूरत होगी और ना ही सर्विस सेंटर जाने की।

पढ़ें, मात्र 5299 रुपये की कीमत पर Asus ने लांच किया ZenFone Go 3G

स्क्रीन को बना देगा टच
एयरबार आम यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट हो कर आपके लैपटॉप को टचस्क्रीन वाला बना देगा। इसके लिए आपको लैपटॉप से कनेक्ट करके स्क्रीन के नीचे फिट करना होगा। इसके बाद आप लैपटॉप की डिस्पले स्क्रीन टच कर उसे काम में ले सकते हैं।

इस तकनीक पर करता है काम
यह डिवाइस लैपटॉप से कनेक्ट होते ही उसकी स्क्रीन पर इनविजिबल लाइट्स निकालना शुरू करती है जो यूजर के स्क्रीन टच और जेस्चर को पहचानती है। इसके लिए आपको लैपटॉप पर कोई अलग से सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने की जरुरत नहीं होगी। इसे यूज करने के लिए आपको स्टाइलस की भी जरुरत नहीं होगी, अगर आपको हाथों में दस्ताने हैं फिर भी आप टच करके लैपटॉप यूज कर सकते हैं।

पढ़ें, नेटवर्क कवरेज की जांच के लिए एयरटेल लेकर आया वेबसाइट

यूज करना बेहद आसान
इस डिवाइस की सबसे खास बात ये है कि यह बिल्कुल स्लिम है जिसे लैपटॉप की डिस्पले स्क्रीन के नीचे लगाने से पता भी नहीं चलता कि स्क्रीन पर कुछ लगा है। फिलहाल यह 15.6 इंच स्क्रीन वाले लैपटॉप के साथ काम करती है। इस डिवाइस की प्री बुकिंग इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है, जहां इसकी कीमत 3246 रुपये रखी गई है|


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.