Move to Jagran APP

Symphony ने लॉन्च की कूलर्स की टच रेंज, Air Purifier का भी करेगा काम

सिम्फनी ने आवासीय सेगमेंट के लिए कूलर्स की टच रेंज पेश की है। ये नई रेंज टच स्क्रीन, वॉयस अस्सिटेंट और आई-प्यूर तकनीक से लैस हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 11:01 AM (IST)
Symphony ने लॉन्च की कूलर्स की टच रेंज, Air Purifier का भी करेगा काम
Symphony ने लॉन्च की कूलर्स की टच रेंज, Air Purifier का भी करेगा काम

नई दिल्ली। एयर कूलर निर्माता सिम्फनी ने आवासीय सेगमेंट के लिए कूलर्स की टच रेंज पेश की है। साथ ही एयर प्यूरिफायर और mosquito repellent की भी पेशकश की है। ये नई रेंज के कूलर्स में टच स्क्रीन, वॉयस अस्सिटेंट और आई-प्यूर तकनीक से लैस हैं। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अचल बाकेरी ने कहा कि आई-प्यूर तकनीक में PM2.5 wash फिल्टर, bacteria फिल्टर, allergy फिल्टर औप smell-dust फिल्टर दिए गए हैं, जिससे ठंडी और शुद्ध हवा मिल सकेगी।

loksabha election banner

सिमफ्नी ने 5 मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनकी क्षमता 20 से 110 लिटर्स की है। ये कूलर्स 600 वर्गफीट तक क्षेत्रफल में कूलिंग कर सकते हैं। कंपनी इस रेंज के लिए देश के 56 शहरों में डीलर्स के साथ मुलाकात कर रही है। सिम्फनी भारत के एयर कूलर बाजार में में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी रखती है। सिम्फनी के पास 13 पेटेंट, 11 कॉपीराइट, 39 रजिस्टर्ड डिजाइन और 140 ट्रेडमार्क्स हैं। इसके साथ ही कंपनी का सरकार से मान्यता प्राप्त ग्लोबल आरएंडडी सेंटर भी है।

कूलर को ऑपरेट करने के लिए टच स्क्रीन और वॉयस अस्सिटेंट्स दिया गया है, जिससे उपभोक्ता इसका इस्तेमाल आसानी से कर सके। इसके अतिरिक्त इसमें 6 उच्च दक्षता वाले कूलिंग पैड्स, रीमूवेबल वॉटर टैंक, कैसेट टाइप रीमूवेबल पैड्स, डबल ब्लोअर, इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल समेत कई फीचर्स और फंक्शन्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े,

Meizu M5S स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 3जीबी रैम और 3000 एमएएच बैटरी से है लैस, जानें कीमत

इस कंपनी ने महज 649 रुपये में लॉन्च किया VR Headset, जानें इसकी खासियतें

Intex Aqua Lions 4G बजट स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत महज 5499 रुपये, जानें फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.