Move to Jagran APP

Motorola ने उतारे Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन्स

मोटोरोला ने भारत में Motorola Moto Gen 3 के दो वैरिएंट लॉन्च करने के बाद Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन्स लांच करने की घोषणा कर दी।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:38 PM (IST)
Motorola ने उतारे Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन्स

बहुत बार सभी को खुश रखने के लिए मात्र एक फोन किसी कंपनी के लिए काफी नहीं होता। कभी-कभी दो फोन्स की जरूरत पड़ती है और अगर बात मोटोरोला की हो रही हो तो यह नंबर तीन,चार या कितना भी हो सकता है, निर्भर करता है कि आप इसे कैसे देखते हैं। मोटोरोला ने भारत में Motorola Moto Gen 3 के दो वैरिएंट लॉन्च करने के बाद Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन्स लांच करने की घोषणा कर दी।
Moto X Style एक खूबसूरत फोन है, जो पावरफुल हार्डवेयर के साथ बिल्ड किया गया है। यह 2015 के लिए कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन भी है। इस डिवाइस में 5.7 इंच का QHD स्क्रीन रेजोल्यूशन डिस्प्ले है, इसमें Qualcomm का 1.8GHz Snapdragon 808 hexa-core प्रोसेसर 3GB रैम के साथ उपलब्ध है। Moto X Style 16GB, 32GB और 64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में आएगा, ये सभी वैरिएंट्स एक्सटर्नल स्टोरेज एक्सपेंशन को माइक्रो एसडी कार्ड के सहारे सपोर्ट करते हैं।
कैमरा के लिहाज से X Style में f/2.0 और डुअल CCT फ्लैश एप्रेचर के साथ 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है,यह कैमरा 4K रेजोल्यूशन वाला वीडियो शूट करने में सक्षम है। फोन में 87 डिग्री वाइड-एंगल लेंस से युक्त 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। Moto X Style में 3000mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 30 घंटे तक चल सकती है। इस डिवाइस में फास्ट चार्जिंग के लिए Motorola का TurboPower 25 भी उपलब्ध है।
Moto X Style में 4G LTE, 3G, वाइ-फाइ और अन्य कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद हैं। यह एंड्रायड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हैंडसेट में Motorola कई एप्स जैसे कि Moto Assist, Moto Display और Moto Voice प्रीलोडेड है। फोन की कीमत $399 (करीब 27,000 रुपये) रखी गई है। यह डिवाइस चुनिंदा मार्केट में मोटो मेकर कस्टम स्कीनिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा। के भारत में Moto X Style की लांचिंग के विषय में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई।
Moto X Style को Moto X Pure के नाम से भी खासतौर पर अमेरिकी बाजार के लिए उतारा जाएगा। कंपनी का कहना है कि Moto X Pure स्मार्टफोन Android Lollipop 5.1 के स्टॉक वर्जन पर रन करता है। इस डिवाइस में कंपनी का कोई भी प्रीलोडेड एप नहीं होगा और ना ही इसे कस्टमाइज किया गया है।
जहां तक बात Moto X Play की है तो यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले साल के फ्लैगशिप डिवाइस का थोड़ा इम्प्रूवमेंट के साथ वर्जन है। इस हैंडसेट में 5.5 इंच का FHD (1080p) रेजोल्यूशन वाला डिस्प्ले, 3630mAh की बैटरी रियर कैमरा 21 मेगापिक्सल का है, जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का उपलब्ध है।

loksabha election banner

कंपनी को अभी Moto X Play की कीमत पर फैसला करना बाकी है, मगर इतना भरोसा जरूर दिया है कि यह Samsung Galaxy S6 और iPhone 6 जैसे हाईएंड स्मार्टफोन की आधी कीमत में उपलब्ध होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.