Move to Jagran APP

आकर्षक लुक वाला नया माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट बाजार में

क्लासी व आकर्षक लुक वाले स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स के जिस मॉडल का इंतजार देशभर में लाखों लोगों को था, कंपनी ने आखिरकार उस मॉडल की पहली झलक से रूबरू करवा ही दिया। माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट, 26,

By Edited By: Published: Wed, 14 May 2014 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 14 May 2014 12:33 PM (IST)
आकर्षक लुक वाला नया माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट बाजार में

क्लासी व आकर्षक लुक वाले स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स के जिस मॉडल का इंतजार देशभर में लाखों लोगों को था, कंपनी ने आखिरकार उस मॉडल की पहली झलक से रूबरू करवा ही दिया। माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट, 26,900 रुपये के दाम के साथ भारतीय बाजार में लांच हुआ यह मॉडल कंपनी के बेहतरीन स्मार्टफोन में से एक माना जा रहा है।

loksabha election banner

अनगिनत विशेषताओं वाला यह स्मार्टफोन आपको 2 गीगा हर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर की पॉवरफुल स्पीड देता है। 5 इंच की स्क्रीन के साथ डिवाइस में एचडी रेजोल्यूशन देने की सक्षमता भी है जिसकी बदौलत तेज धूप में भी आपको साफ डिस्प्ले मिलता है।

यदि स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की बात करें तो कैनवस नाइट में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसे एलइडी फ्लैश से सपोर्ट किया गया है। इसके साथ ही डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है लेकिन इसकी परफारमेंस कुछ खास नहीं है।

आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट एक डुअल सिम फोन है जिसके बाएं तरफ पर माइक्रो सिम स्लॉट है और दूसरा स्लॉट दाई तरफ है। एक पिन के इस्तेमाल से ही मोबाइल के सिम जैक को खोला जा सकता है। इसके अलावा डिवाइस के बिल्कुल ऊपरी हिस्से पर 3.5 एमएम का ऑडियो जैक है।

स्मार्टफोन में ऑडियो को पॉवरफुल बनाने के लिए इसमें यामाहा का एम्पि्लफायर लगाया गया है। स्मार्टफोन को आकर्षक व आसानी से पकड़ने लायक बनाने के लिए ग्लॉसी फिनिश व गोल आकार के कोने दिए गए हैं लेकिन फिर भी इस पर धब्बे जल्दी लगने की दिक्कत पाई गई है।

मार्केट में आने से पहले ही प्रसिद्ध हो चुका माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट शायद जल्द ही कंपनी को अपनी सेल्स वैल्यू बढ़ाने में मदद कर सकता है।

पढ़ें:मोटो एक्स पर एक्सचेंज ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.