Move to Jagran APP

जियो के बाद इंटेक्स ने लॉन्च किया पहला 4G VoLTE फीचर फोन टर्बो प्लस 4G

रिलायंस जियो के बाद अब इंटेक्स ने अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्च किया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 01:30 PM (IST)
जियो के बाद इंटेक्स ने लॉन्च किया पहला 4G VoLTE फीचर फोन टर्बो प्लस 4G

नई दिल्ली। रिलायंस जियो टेलिकॉम सेवा के बाद जिस तरह हर कंपनी नए सस्ते प्लान लेकर आने लगी, उसी के बाद अब हर टेलिकॉम कंपनी मार्किट में VoLTE सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के ऐलान के बाद आइडिया सेल्यूलर ने भी VoLTE सर्विस लॉन्च करने की घोषणा की है। इस श्रेणी में जियो द्वारा पेश किये गए फीचर फोन से भी अन्य कंपनियां पीछे कैसे रह सकती हैं। जहां पिछले हफ्ते ही एयरटेल और आइडिया ने अपने 4G फीचर फोन के प्लान पेश किये। वहीं, इंटेक्स ने अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन टर्बो प्लस 4G लॉन्च कर दिया है। I

loksabha election banner

इंटेक्स ने लॉन्च किया 4G फोन:

इंटेक्स का पहला 4G फोन इंटेक्स की नवरत्न सीरीज का हिस्सा है। इस सीरीज में 8 अन्य 2G फोन मॉडल सम्मिलित हैं। यह फोन्स 700 से 1500 रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध है।

फोन की स्पेसिफिकेशन्स:

इंटेक्स के इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। टर्बो+ के नाम से लॉन्च किया गया है। यह फोन 4G फायरफॉक्स KaiOS सॉफ्टवेयर पर काम करता है। ड्यूल कोर प्रोसेसर के साथ इसमें 512MB रैम दी गई है। स्टोरेज के मामले में इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे जरुरत पड़ने पर 32GB तक बढ़या जा सकता है। फोटोग्राफी लवर्स के लिए इसमें बेसिक फीचर मौजूद हैं। इसमें 2 मोगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसका फ्रंट कैमरा VGA होगा। फोन को पावर देने का काम 2000mAh की बैटरी करेगी।

इंटेक्स टेक्नोलॉजीज के प्रोडक्ट हेड शरद अग्रवाल ने कहा, “हम आधुनिक सॉफ्टवेयर और फीचर वाले 20 नये स्मार्टफोन दीपावली तक बाजार में उतारेंगे। इनमें से सात मॉडल ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध होंगे।”

एयरटेल ने भी की थी घोषणा:

भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक भारती एयरटेल ने पिछले हफ्ते रिलायंस जियो की एजीएम मीटिंग में मुकेश अम्बानी द्वारा जियो फीचर फोन की घोषणा के बाद यह पुष्टि कर दी है की कंपनी 4G इनेबल फीचर फोन लेकर आएगी। लाइव मिंट में रिपोर्ट की गई खबर के अनुसार एयरटेल के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर और मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विट्टल ने कहा की टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी एयरटेल, फोन मेकर्स के साथ अपने नए 'कम कीमत के 4G इनेबल फोन' पर कार्य शुरू करेगी। विट्टल ने कहा- '' हमारा डिवाइसेज को सब्सिडी देने का कोई इरादा नहीं है। सब्सिडी देने और बंडलिंग में एक बड़ा अंतर होता है। हम ऐसे फोन के क्षेत्र में कई सालों से कर रहे हैं। हम बंडलिंग पर आगे भी काम करते रहेंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया की कंपनी मार्च 2018 तक VoLTE 4G वॉयस सेवा भी लेकर आएगा।

यह भी पढ़ें:

ब्लैकबैरी और इनफिनिक्स ने भारत में लॉन्च किए अपने नए स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स

100 दिन की रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स Selfie 2

ड्यूल डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुए मेजू प्रो7 और प्रो7 प्लस, जानें कीमत और फीचर्स
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.