Move to Jagran APP

Apple ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया iPad, जानें कीमत

एप्पल ने 9.7 इंच डिस्पले वाला आईपैड लॉन्च किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 05:30 PM (IST)
Apple ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया iPad, जानें कीमत
Apple ने लॉन्च किया कम कीमत वाला नया iPad, जानें कीमत

नई दिल्ली। एप्पल ने नया आईपैड टैबलेट लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट में 9.7 इंच का डिस्पले दिया गया है, जो आईपैड एयर 2 से ज्यादा बड़ा है। साथ ही यह एप्पल ए9 चिप से लैस है। इसकी बिक्री शुक्रवार यानि 24 मार्च से शुरु होगी। आपको बता दें कि नया आईपैड भारत में अप्रैल से उपलब्ध होगा। इसके 32 जीबी वाई-फाई वेरिएंट की कीमत 28,900 रुपये है। वहीं, 32 जीबी वाई-फाई+सेल्युलर वेरिएंट 39,900 रुपये में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि यह नया वेरिएंट आईपैड एयर 2 से थोड़ा बड़ा है। साथ ही एयर 2 की कीमत 399 डॉलर है, जो इस नए वेरिएंट से ज्यादा है।

loksabha election banner

एप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फिलिप शिलर ने कहा, ''आईपैड दुनिया का सबसे लोकप्रिय टैबलेट है। ग्राहकों को बड़ा डिस्प्ले पसंद है, 9.7 इंच डिस्प्ले के साथ मूवी और टीवी देखने के अलावा, वेब सर्फिंग, फेसटाइम कॉलिंग और तस्वीरों का मजा लिया जा सकता है। और अब यह ज्यादा किफायती है। नए ग्राहक या कोई भी जो अपग्रेड करने की सोच रहा है, उसे घर, स्कूल या ऑफिस में इस्तेमाल करने के लिए नया आईपैड पसंद आएगा। इसमें रेटिना डिस्प्ले, दमदार ए9 चिप और 1.3 मिलियन से ज्यादा एप के लिए एक्सेस मिलेगा।''

एप्पल ने आईफोन 7 और 7 प्लस को रेड कलर वेरिएंट में भी लॉन्च कर दिया है। यह एक लिमिटेड एडिशन है। इस फोन की प्री-बुकिंग्स 24 मार्च से शुरु हो जाएंगी। हालांकि, भारतीय ग्राहकों को इसके लिए अप्रैल तक इंतजार करना होगा। खबरों के मुताबिक, इस फोन की बिक्री से होने वाले फायदे का एक शेयर RED संस्थान को दिया जाएगा। यह एड्स के रोकथाम और रिसर्च से जुड़ा संस्थान है। यह रेड वेरिएंट केवल 128 और 256 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़े,

आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का RED कलर वेरिएंट लॉन्च, आईफोन SE की स्टोरेज हुई दोगुनी

HTC U Ultra का सेफायर ग्लास डिस्प्ले और 2 टीबी मेमोरी के साथ लिमिटेड एडिशन लॉन्च 

Gionee A1 भारत में 4010 एमएएच बैटरी और 16 एमपी फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.