PreviousNext

एचटीसी ने उतारा अपना सबसे महंगा फोन, एप्पल और सैमसंग से होगा मुकाबला

Publish Date:Sat, 23 Nov 2013 10:13 AM (IST) | Updated Date:Sat, 23 Nov 2013 10:13 AM (IST)
एचटीसी ने उतारा अपना सबसे महंगा फोन, एप्पल और सैमसंग से होगा मुकाबला
आइफोन 5 एस और 5 सी के भारत में आने के बाद हर तरफ आइफोन की चर्चाएं ही गर्म हैं लेकिन एक बड़ा रिस्क उठाते हुए एचटीसी ने भी इस बीच अपना मेगा बजट फोन लॉंच कर दिया है।

नई दिल्ली। आइफोन 5 एस और 5 सी के भारत में आने के बाद हर तरफ आइफोन की चर्चाएं ही गर्म हैं लेकिन एक बड़ा रिस्क उठाते हुए एचटीसी ने भी इस बीच अपना मेगा बजट फोन लॉंच कर दिया है।

ताइवानी स्मार्टफोन कंपनी ने अपने नए उत्पाद एचटीसी वन मैक्स को बाजार में उतार दिया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसमें मौजूद फिंगर प्रिंट स्कैनर। आपको बता दें कि इस फोन में कैमरे के नीचे फिंगर प्रिंट स्कैनर मौजूद है। इतना ही नहीं आइफोन 5 एस में फिंगर प्रिंट स्कैनर का प्रयोग सिर्फ फोन अनलॉक करने के लिए ही किया जा सकता है जबकि एचटीसी वन में इसका उपयोग अन्य कई तरीकों से किया जा सकता है। आप कैमरा ऑन करने के लिए भी फिंगर प्रिंट स्कैनर का प्रयोग कर सकते हैं।

एचटीसी वन की सबसे बड़ी विशेषता है उसके दाम जो आइफोन को भी पछाड़ चुके हैं। उल्लेखनीय है कि एचटीसी वन को करीब 56,490 रुपए की कीमत के साथ भारतीय बाजारों में उतारा जा रहा है जबकि भारतीय फोन मार्केट में अब तक के सबसे महंगे आइफोन, आइफोन 5 एस की कीमत 53,000 रुपए है।

एचटीसी वन स्मार्टफोन की स्क्रीन 5.9 इंच और इसका वजन 217 ग्राम है। आपको यह फोन दो मॉडलों में मिलेगा जिनमें से एक है 16 जीबी मॉडल और दूसरा है 32 जीबी मॉडल। हालांकि, अभी तक एचटीसी द्वारा अपने 32 जीबी मॉडल के दाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं लेकिन ये बात स्पष्ट है कि जब 16 जीबी मॉडल के दाम 56,000 पार कर चुके हैं तो 32 जीबी मॉडल का दाम इससे तो ज्यादा ही होगा। एचटीसी वन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 1.7 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर पर चलने वाले इस फोन में 2 जीबी रैम उपलब्ध है। एचटीसी कंपनी का दावा है कि 2300 एमएएच वाली बैटरी पर चलने वाले इस फोन में आप लगातार 25 घंटों तक बात कर सकते हैं। खूबियां तो बहुत हैं लेकिन इस मेगा बजट स्मार्टफोन को खरीददार कितने मिलते हैं यह बात तो आने वाले समय में स्पष्ट हो ही जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:HTC launches its highest price phone HTC One Max(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एंड्रायड में किटकैट का तड़का, जानिए आखिर विशेषता है इसकी..सेफ्टी के लिए सेफ्टीपिन
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »