Move to Jagran APP

दमदार कीमत वाला सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा

अभी तक टेक मार्केट इसी खबर से गर्म थी कि जल्द ही लॉंच होने वाला सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा सबसे पहले ब्रिटेन के बाजार में उपलब्ध होगा। लेकिन ताजा खबर के अनुसार सोनी का यह नया उत्पाद आगामी 31 जुलाई को हॉंगकॉंग में लॉंच किया जाएगा। जबकि कंपनी ने अभी तक इस फोन से जुड़ी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की है तो बहुत हद तक यह भी

By Edited By: Published: Mon, 22 Jul 2013 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2013 02:26 PM (IST)
दमदार कीमत वाला सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा

अभी तक टेक मार्केट इसी खबर से गर्म थी कि जल्द ही लॉन्च होने वाला सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा सबसे पहले ब्रिटेन के बाजार में उपलब्ध होगा। लेकिन ताजा खबर के अनुसार सोनी का यह नया उत्पाद आगामी 31 जुलाई को हांगकांग में लॉन्च किया जाएगा। जबकि कंपनी ने अभी तक इस फोन से जुड़ी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की है तो बहुत हद तक यह भी माना जा रहा था सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा फोन या टैबलेट नहीं बल्कि अत्याधुनिक फैबलेट होगा।

loksabha election banner

सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा 6.4 इंच का फैबलेट हो सकता है और उम्मीद है कि इसे करीब 6198 हांगकांग डॉलर कीमत के साथ बाजार में उतारा जाएगा। अगर आप इस फोन को अभी ऑर्डर करना चाहते हैं तो आप सोनी हांगकांग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस फोन के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। इंट्रोडक्ट्री ऑफर के तौर पर कंपनी आपको मोबाइल केस भी मुहैया करवाएगी। लेकिन ऑर्डर करने से पहले आपको यह बात जान लेनी चाहिए कि यह फोन नॉन-एलटीई (लॉंग टर्म इवोल्यूशन) वाला है यानि यह हाइ-स्पीड मोबाइल डेटा को सपोर्ट नहीं करेगा। यूरोपियन और अमेरिकी मार्केट में सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा की कीमत 799 डॉलर रखी जाएगी अर्थात भारत में इसकी कीमत करीब 47,000 रुपये तक या इससे ज्यादा भी हो सकती है।

फुल एचडी स्क्रीन वाला यह फैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 क्वाड कोर प्रोसेसर 2.2 गीगाहर्ट्ज पर काम करेगा। इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा यह फोन 2 जीबी रैम पर काम करेगा। सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा में 8 मेगापिक्सल के रियर और 2 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के अलावा 4.2 जेलीबीन एंड्रायड ओएस के साथ-साथ और भी कई अत्याधुनिक फीचर उपलब्ध होंगे।

खास बात यह है कि 2013 में सोनी ने अपने जिन-जिन मुख्य उत्पादों को लॉन्च किया है उनकी ही तरह यह फोन भी पूरी तरह वाटरप्रूफ होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.