Move to Jagran APP

अब WhatsApp होगा बिल्कुल फ्री, नहीं चुकानी होगी कोई वार्षिक फीस

व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी। कंपनी ने इस वर्ष से अपने वार्षिक सदस्यता शुल्क एक डॉलर (करीब 68 रुपये) को खत्म करने की योजना बनाई है। इस लोकप्रिय मैसेजिंग एप के दुनिया भर में करीब एक अरब यूजर्स हैं।

By Test1 Test1Edited By: Published: Tue, 19 Jan 2016 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2016 10:37 AM (IST)
अब WhatsApp होगा बिल्कुल फ्री, नहीं चुकानी होगी कोई वार्षिक फीस

नई दिल्ली। व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी। कंपनी ने इस वर्ष से अपने वार्षिक सदस्यता शुल्क एक डॉलर (करीब 68 रुपये) को खत्म करने की योजना बनाई है। इस लोकप्रिय मैसेजिंग एप के दुनिया भर में करीब एक अरब यूजर्स हैं। व्हाट्सएप का फेसबुक ने 2014 में 19 अरब डॉलर में अधिग्रहण किया था। व्हाट्सएप ने कारोबार और कंपनियों से जुड़े लोगों को भी इस संदेश सेवा से जोड़ने की जानकारी दी है।

loksabha election banner

पढ़ें: हैकर्स से बचना है तो, इन व्हाट्सएप मैसेज को भूलकर भी न खोलें

अपने आधिकारिक ब्लॉग में व्हाट्सएप ने कहा , दुनिया भर में एक अरब लोग अपने मित्रों और परिजनों से जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप पर भरोसा करते हैं। अब व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए कोई राशि चुकानी नहीं पड़ेगी।’ इसमें कहा गया है, ‘अब तक व्हाट्सएप का एक साल तक मुफ्त इस्तेमाल करने के बाद कुछ यूजरों से वार्षिक शुल्क का भुगतान करने को कहा जाता था, लेकिन जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, हमने पाया कि वार्षिक शुल्क का दृष्टिकोण सही से काम नहीं कर पा रहा है।

दिलचस्प है कि व्हाट्सएप ने भारत में अपने यूजरों से कोई शुल्क नहीं लिया है। भारत में इस लोकप्रिय मैसेजिंग एप की सेवा लेने वालों की संख्या बहुत अधिक है। कंपनी ने कहा, ‘आने वाले कुछ हफ्तों में, हम अपने एप के अलग-अलग वर्जन से इस शुल्क को हटा लेंगे।

पढ़ें: खुलासा! पाकिस्तान में व्हाट्सएप पर गूगल मैप से भेजी जाती है लोकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.