Move to Jagran APP

जल्द वापस आ सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज, फीचर की टेस्टिंग हुई शुरू

व्हाट्सएप delete for everyone फीचर की एंड्रॉयड और iOS पर टेस्टिंग कर रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 11:46 AM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 11:46 AM (IST)
जल्द वापस आ सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज, फीचर की टेस्टिंग हुई शुरू
जल्द वापस आ सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज, फीचर की टेस्टिंग हुई शुरू

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के रिकॉल फीचर के बारे में आपने कई बार सुना होगा। लेकिन इसे लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। वहीं, अब एक लेटेस्ट लीक के मुताबिक, delete for everyone फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और iOS पर शुरू कर दी गई है। इस फीचर के तहत यूजर्स मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट कर पाएंगे। हालांकि, ऐसा तभी हो सकता है जब रिसीवर ने मैसेज न पढ़ा हो।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर के लिए जो रिकॉल सर्वर बनाया गया है वो ठीक तरह से काम कर रहा है। इसे अभी टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। साथ ही यह भी बताया कि जो मैसेज डिलीट किया जाएगा, उसे नोटिफिकेशन सेंटर से भी डिलीट कर दिया जाएगा। इस तरह का फीचर टेलिग्राम, वाइबर और दूसरे एप्स पर उपलब्ध है।

जानें नए फीचर के बारे में:

नए अपडेट में Edit के अलावा Revoke बटन भी दिया जाएगा। Revoke बटन का मतलब, अगर यूजर ने किसी गलत व्यक्ति को मैसेज कर दिया है, तो वो उसे वापस भी ले सकता है। जिसका मतलब है कि अब भेजे जाने वाले मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा। अभी व्हाट्सएप ऐसा कोई फीचर उपलब्ध नहीं करा रही है।

वहीं, कंपनी ने बिजनेस व्हाट्सएप के लिए पायलट प्रोग्राम शुरू किया है। FAQ सेक्शन के मुताबिक, कंपनी ने बिजनेस अकाउंट को सत्यापित करना भी शुरु कर दिया है। इन अकाउंट्स के नाम के सामने ग्रीन रंग का बैज दिया गया होगा। इसका मतलब है कि कंपनी ने फोन नंबर से बिजनेस अकाउंट की पुष्टि कर ली है। कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैड इडेमा ने बताया कि आने वाले समय में इस सर्विस के लिए यूजर्स से पैसे लिए जाएंगे। हालांकि, मैड इडेमा ने पेड फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:

गूगल सर्च बनेगा अब और भी आसान, खास भारतीयों के लॉन्च होगा यह फीचर

अब गूगल मैप पर देखें दिल्ली मेट्रो से जुड़ी सारी जानकारी, जानें नए फीचर की डिटेल्स

बिना स्मार्टफोन स्क्रीन को टच किए कर सकते हैं ये काम, जानें तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.