Move to Jagran APP

व्हाट्सएप ने एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया Pin To Top फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

व्हाट्सएप ने अपने एक बयान में बताया, “पिन चैट्स के साथ, यूजर को अपने दोस्तों या परिवार से बात करने के लिए बार-बार चैट लिस्ट को स्क्रॉल करने की जरुरत नहीं होगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 12:00 PM (IST)
व्हाट्सएप ने एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया Pin To Top फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक की स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप ने सभी एंड्रायड यूजर्स के लिए पिन टू टॉप फीचर जारी कर दिया है। पिछले महीने इसका बीटा वर्जन उपलब्ध कराया गया था। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप, यूजर्स को अपनी पसंदीदा चैट्स को ऊपर रखने की अनुमति देता है। इसमें यूजर किन्हीं  3 चैट्स को सबसे ऊपर रख सकते हैं। व्हाट्सएप ने अपने एक बयान में बताया, “पिन चैट्स के साथ, यूजर को अपने दोस्तों या परिवार से बात करने के लिए बार-बार चैट लिस्ट को स्क्रॉल करने की जरुरत नहीं होगी। यूजर अब अपने तीन अहम कॉन्टैक्ट्स को चैट बॉक्स में सबसे ऊपर रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें कॉन्टैक्ट को long hold करना होगा और ऊपर दिए गए पिन आईकन को टैप करना होगा”

loksabha election banner

तीन ही कॉन्टैक्ट को कर पाएंगे पिन:

यूजर सिर्फ 3 ही चैट को पिन टू टॉप कर सकते हैं। अगर यूजर 3 से ज्यादा लोगों की चैट ऊपर सलाना चाहते हैं तो व्हाट्सएप पर एक पॉपअप 'You can only pin up to 3 chats' लिखा आएगा। जो भी चैट ऊपर होगी वो किसी भी दूसरी चैट पर मैसेज आने से नीचे नहीं आएगी। चैट को long hold करने के बाद पिन ऑप्शन के अलावा यूजर को डिलीट, म्यूट और आर्काइव आईकन भी दिया गया होगा।

इससे पहले कंपनी ने एक बड़ा बदलाव किया था। व्हाट्सएप ने वीडियो कॉल और अटैचमेंट आइकन को रिप्लेस कर दिया था। इसमें वीडियो कॉलिंग के लिए एक नया आइकन आ गया है। पहले कॉलिंग के लिए दो आइकन नजर आते थे। अब वीडियो कॉल और वॉयस कॉल का आईकन अलग हो गया है। साथ ही अटैचमेंट आइकन की जगह भी बदल दी गई है। इसे चैट बॉक्स में दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Zomato हुआ हैक, 17 मिलियन यूजर्स का डाटा चोरी, फौरन बदलें अपना पासवर्ड

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा यह लिंक है Fake, जानें इसकी पूरी सच्चाई

Instagram लाया नया 'फेस फिल्टर' फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.