Move to Jagran APP

Truecaller से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल

कंपनी ने ट्रूकॉलर पे पेश किया, जिसके तहत यूजर किसी यूपीआई आईडी या फिर भीम एप के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर के जरिए लेन-देन कर सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 06:30 PM (IST)
Truecaller से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल
Truecaller से कर सकेंगे गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉल

नई दिल्ली। ट्रूकॉलर ने एक इवेंट में एंड्रायड एप में कुछ नए फीचर जोड़ने का ऐलान किया है। ट्रूकॉलर 8 में एसएमएस, फ्लैश मैसेजिंग और ट्रूकॉलर पे जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। साथ ही कंपनी ने डुओ वीडियो कॉलिंग इंटीग्रेट करने के लिए गूगल के साथ साझेदारी का भी ऐलान किया है। डुओ सपोर्ट के साथ, कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ भी साझेदारी की है। कंपनी ने ट्रूकॉलर पे पेश किया, जिसके तहत यूजर किसी यूपीआई आईडी या फिर भीम एप के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर के जरिए लेन-देन कर सकते हैं।

loksabha election banner

कंपनी ने कहा है कि ट्रूकॉलर के जरिए यूजर्स को बेहतर और हाई-क्वालिटी वीडियो कॉल की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में यह फीचर एंड्रायड और आईओएस दोनों एप में जारी कर दिया जाएगा। अगर यूजर डुओ सर्विस को इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो वो इसे ऑफ भी कर सकते हैं। गूगल में डुओ प्रमुख अमित फुले ने कहा, ''वीडियो कॉलिंग हर किसी के पास होनी चाहिए, चाहें वे किसी भी प्लेटफॉर्म पर हों। हमारा उद्देश्य वीडियो कॉलिंग को हर किसी के लिए आसान, तेज बनाने के साथ उपलब्ध कराना है। ट्रूकॉलर में इंटीग्रेशन के साथ, हम लाखों नए यूजर को बेहतर वीडियो कॉल का अनुभव दे पाएंगे।''

इस साझेदारी के साथ ही गूगल को भी ट्रूकॉलर के ढाई करोड़ से ज्यादा यूजर बेस तक डुओ वीडियो कॉलिंग का विस्तार करने में मदद मिलेगी। गूगल डुओ एप को पिछले साल लॉन्च के एक महीने के अंदर ही एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड कर लिया गया था।

यह भी पढ़े, 

नरेंद्र मोदी एप में आया नमोटीवी सेक्शन, अब प्रधानमंत्री को देखे LIVE

महिलाओं के लिए डर की नहीं होगी कोई बात, जब मोबाइल में होगा इन एप्स का साथ

Ola Play से यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा, जानें क्या होगा खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.