Move to Jagran APP

स्नैपचैट में आया मल्टी स्नैप फीचर, जानें कैसे करें 60 सेकेंड की वीडियो रिकॉर्डिंग

स्नैपचैट यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर जारी किया गया है जिसके तहत लंबी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 04:18 PM (IST)
स्नैपचैट में आया मल्टी स्नैप फीचर, जानें कैसे करें 60 सेकेंड की वीडियो रिकॉर्डिंग

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिक्चर और वीडियो शेयरिंग एप स्नैपचैट ने एक नया फीचर 'मल्टी-स्नैप' जारी किया है। इसके तहत यूजर्स 60 सेकेंड की स्नैप वीडियो बना सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले जुलाई में आईफोन में पेश किया गया था। अब इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इससे पहले तक यूजर्स केवल 10 सेकेंड की ही वीडियो बना सकते थे।

loksabha election banner

कैसे इस्तेमाल करें मल्टी-स्नैप फीचर?

  • स्नैपचैट वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम पर रिकॉर्ड बटन को टैप कर 60 सेकेंड तक होल्ड करना होगा।
  • इसके बाद आपने जो भी रिकॉर्ड किया है, इसे आप अपनी स्नैपचैट स्टोरी में एड कर सकते हैं। साथ ही अपने दोस्तों को भी सेंड कर सकते हैं।
  • स्नैपचैट इस वीडियो को 10 सेकेंड के कई सेगमेंट में अलग-अलग दिखाएगा। इसे आप एडिट भी कर सकते हैं। साथ ही इनमें से कुछ को डिलीट भी कर सकते हैं।

जानें क्या है स्नैपचैट?

स्नैपचैट एक फन मैसेजिंग एप्लिकेशन है, जिस पर आप अपनी कहानी, अपनी तस्वीरें दोस्तों व परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं। इस एप में आप तस्वीरें और वीडियो ले सकते हैं, उनमें कैप्शन या डूडल जोड़ सकते हैं और इसे किसी दोस्त के साथ साझा कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपनी यादों को स्टोरी (कहानी) के रूप में भी किसी एक दोस्त या सभी के साथ साझा कर सकते हैं।

व्हाट्सएप में ग्रुप वीडियो कॉल्स आने की उम्मीद:

फेसबुक अधिकृत मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ग्रुप वॉयस कॉलिंग पर कार्य कर रही थी। ऐसी खबर थी की व्हाट्सएप में यह फीचर अगले वर्ष तक आएगा। फेसबुक मैसेंजर पर ऐसा ही एक फीचर पहले से मौजूद है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की ग्रुप वीडियो कॉलिंग को लेकर भी कोई फीचर लाया जा सकता है। व्हाट्सएप के आने वाले इस नए फीचर के बारे में WeBetaInfo ने ट्वीट किया की इसका नया अपडेट सर्वर को यह पूछने के लिए रिक्वेस्ट भेजता है की जिस यूजर को आप कॉल कर रहे हैं वो किसी और ग्रुप कॉल में है या नहीं।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन की स्लो इंटरनेट स्पीड को ये एप्स बना देंगी सुपरफास्ट

रेलवे लॉन्च करेगा नई वेबसाइट और मोबाइल एप, फटाफट बुक होगी टिकट

अब यूजर्स फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे पैसा ट्रांसफर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.