Move to Jagran APP

फेसबुक मैसेंजर से वीडियो चैट करने में आएगा ज्यादा मजा, जुड़े नये फीचर्स

फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप में नये फीचर्स जोड़े हैं जो वीडियो चैट के दौरान यूजर्स को काफी दिलचस्प अनुभव प्रदान करेंगे

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 07:00 PM (IST)
फेसबुक मैसेंजर से वीडियो चैट करने में आएगा ज्यादा मजा, जुड़े नये फीचर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक मैसेंजर एप से वीडियो चैट करने वालों के लिये एक खुशखबरी है। फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप के जरिये होने वाले वीडियो चैट को और ज्यादा मजेदार बना दिया है। कंपनी ने इसमें नये फीचर्स जोड़े हैं जो वीडियो चैट के दौरान यूजर्स को काफी दिलचस्प अनुभव प्रदान करेंगे। नये फीचर्स में एनिमेटेड रिएक्शन, फिल्टर्स, मास्क्स एंड इफेक्ट्स और वन-ऑन-वन के साथ ग्रुप वीडियो चैट को जोड़ा गया है।

loksabha election banner

मिले हैं स्नैपचैट वाले फीचर्स:

अगर आप स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं तो इन्में से कुछ फीचर्स को आप पहले से ही जानते होंगे, खासकर मास्क्स एंड इफेक्ट्स वाला फीचर्स जिसमें फ्लॉपी-एरेस खरगोश, 60 के दशक का फूल वाला बच्चा और हैडबैंड शामिल हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि फैसबुक ने स्नैपचैट से कुछ कॉपी किया है।

मैसेंजर पर बढ़ा मास्क्स का कलेक्शन:

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि मास्क्स मैसेंजर में कुछ ही उपलब्ध थे। लेकिन अब इसका कलेक्शन ज्यादा बढ़ गया है। कुछ मास्क्स हिडन इफेक्ट के तौर पर होते हैं वो यूजर्स के फेस मूवमेंट पर ही रिएक्ट करते हैं। इसके साथ ही कुछ नए ऐनीमेटेड इफेक्ट्स, फालिंग हर्ट्स और ट्विक्लिंग स्टार्स देखने को मिलेंगे।

इमोजी में क्या है खास?

वीडियो चैट के दौरान आप 5 अलग-अलग तरह के इमोजी को चुन सकते हैं। इनमें एक्सप्रेस लव, लाफ्टर, सर्पराइज, सैडनेस और एंगर शामिल हैं। यह सभी रिएक्शन वीडियो चैट के दौरान फेस मूवमेंट के हिसाब से कुछ टाइम के लिये ही स्क्रीन पर दिखेंगे और फिर गायब हो जाएंगे। सबसे खास बात ज्यादातर रिएक्शन स्क्रीन पर आपके चेहरे के ऑन या ऑफ के दौरान अलग-अलग दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें:

LIVE फीचर के लिए फेसबुक जल्द लॉन्च करेगा यह नया एप, जानिए

फेसबुक पर आपको मैसेज करने वाली लड़की कहीं Fake तो नहीं, ऐसे करें पता

केवल भारतीय यूजर्स के लिए Facebook लाया नया टूल, जानें इसके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.