Move to Jagran APP

5 एंड्रायड गेम जो साल 2017 में टॉप पर रहे, सुपर मारियो की डिमांड सबसे ज्यादा

एंड्रायड फोन में 2D गेम्स साल 2000 से शुरू हुई थी। वहीं 2017 तक VR गेम्स ने एंड्रायड फोन्स में एंट्री ले ली है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 02:43 PM (IST)
5 एंड्रायड गेम जो साल 2017 में टॉप पर रहे, सुपर मारियो की डिमांड सबसे ज्यादा
5 एंड्रायड गेम जो साल 2017 में टॉप पर रहे, सुपर मारियो की डिमांड सबसे ज्यादा

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में आज ज्यादातर एंड्रायड फोन्स की डिमांड है। मोबाइल कंपनियां एंड्रायड स्मार्टफोन्स को कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ उपलब्ध करा रही हैं। एंड्रायड स्मार्टफोन को और खास बनाता है उसका प्रोसेसर और जिसके कारण फोन की परफोर्मेंस अच्छी होती है। जिसमें आप हैवी गेम्स को भी आसानी के साथ खेल सकते हैं। इसके अलावा फोन का शानदार हार्डवेयर और डिस्प्ले गेम्स को और खास बनाता देता है।

loksabha election banner

आजकल एंड्रायड फोन्स और टेबलेट में खेले जाने वाले हजारों गेम्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। जिनकी यूजर्स के बीच में काफी डिमांड्स है। एंड्रायड फोन में 2D गेम्स की शुरुआत साल 2000 से हुई थी। वहीँ, अब 2017 तक एंड्रायड फोन्स में VR गेम्स ने एंट्री ले ली है। तो, आज हम आपको ऐसे कुछ गेम्स के बारे में बताएंगे जो साल 2017 में काफी ट्रेंड में है।

Guardians of the Galaxy: Episode 1

Telltale Games का एक और रोमांचक गेम ‘गार्डियन्स ऑफ द गैलेक्सी’ है। इसे अलग-अलग एपिसोड में बनाया जा रहा है। यह गेम एक अलग तरह की कहानी पर आधारित है, यूजर्स को गेमिंग का अच्छा अनुभव देती है। इसे एंड्राइड यूजर्स के लिए हाल ही में उपलब्ध कराया गया है। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Lumino City

यह सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गेम है जिसका यूजर्स को एंड्राइड स्मार्टफोन्स पर काफी दिनों से इंतजार था। यह गेम अभी तक iOS पर ही उपलब्ध था। लेकिन अब मई 2017 से इस एंड्रायड पर उपलब्ध करा दिया गया है। यह एक सुन्दर छोटा सा शहर है। जिसमें लुमी नाम की एक लड़की होती है जिसके दादाजी को किडनैप कर लिया जाता है और लुमी उन्हें खोजने में लगी होती है। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं।

Injustice 2

इनजस्टिस 2, जो लोकप्रिय गेम मोर्टल कॉम्बैट पर बना है, 17 मई को अपने कंसोल और पीसी वर्जन के साथ रिलीज हुआ था| इसमें अलग-अलग रोल पर 28 कैरेक्टर शामिल है जो एक विलेन और हीरो पर आधारित कॉमिक सीरिज है। इस गेम को मई 2017 में डेस्कटॉप के लिए जारी किया है। इसमें शानदार ग्रफिक्स का प्रयोग किया गया है। जो आपको गेमिंग का अलग अनुभव देगा। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसकी यूजर्स में काफी डिमांड है।

Super Mario Run

सुपर मारियो गेम का यूजर्स में काफी डिमांड है। कंपनी ने इस गेम को अभी तक iOS पर ही उपलब्ध कराया था। लेकिन अब इस गेम को अप्रैल 2017 से एंड्रायड में उपलब्ध करा दिया गया है। इस गेम में मारियो नाम से एक कैरक्टर दिया गया है जो दौड़ता रहता है और खुद को मुश्किल से बचाता है। इस गेम को खेलने के लिए इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं। गेम का इंटरफेस बहुत सरल है। इसे एक हाथ से भी खेला जा सकता है।

Tomb Raider

फिलहाल यह गेम सिर्फ NVIDIA शील्ड एंड्रायड टीवी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर यूजर के पास यह सुविधा उपलब्ध नही है तो वो इस गेम का मजा नहीं ले सकते।

यह भी पढ़ें:

अब पेटीएम के जरिये और भी आसान होगा दिल्ली मेट्रो का सफर

गूगल ने प्ले स्टोर का जारी किया नया अपडेट v7.8.74, जानें कैसे करें डाउनलोड

Google दे रहा है यूजर को शानदार म्यूजिकल ऑफर, 4 महीने तक फ्री में सुन सकेंगे बेहतरीन गानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.