Move to Jagran APP

एपल के दीवानों के लिए जल्द आएगा आइफोन 6

फोन बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा का तो कहना ही क्या। एपल, सैमसंग, नोकिया आदि जैसी कंपनियां एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए सबसे पहले अपडेटेड डिवाइस को लॉन्च करने की कोशिश में लगी रहती हैं। अब इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एपल आइफोन 5 एस और 5 सी अभी पूरी तरह सभी देशों में लॉन्च भी नहीं किए गए हैं और विशेषज्ञ ए

By Edited By: Published: Tue, 08 Oct 2013 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2013 06:21 PM (IST)

फोन बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा का तो कहना ही क्या। एपल, सैमसंग, नोकिया आदि जैसी कंपनियां एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए सबसे पहले अपडेटेड डिवाइस को लॉन्च करने की कोशिश में लगी रहती हैं। अब इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एपल आइफोन 5 एस और 5 सी अभी पूरी तरह सभी देशों में लॉन्च भी नहीं किए गए हैं और विशेषज्ञ एपल 6 की कल्पना करने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

ये बात तो आपको माननी पड़ेगी कि एपल के चाहने वाले, उसे फॉलो करने वालों की कोई कमी नहीं है और वे लोग जो एपल की रणनीति को अच्छी तरह समझ गए हैं उनका कहना है कि बहुत हद तक संभव है कि एपल के अगले फोन की स्क्रीन 4.8 इंच की हो। प्रख्यात फोन विश्लेषक पीटर मिसेक का कहना है कि एपल का अगला संस्करण आइफोन 6 अपनी बड़ी स्क्रीन की वजह से काफी लोकप्रिय सिद्ध होने वाला है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के अनुसार वह अपना अगला आइफोन अगले वर्ष यानि सितंबर 2014 में लॉन्च करेगी और आइफोन 6 की लॉन्चिंग के बाद करीब 85 लाख आइफोन को अपडेट किए जाने की जरूरत पड़ने वाली है।

आपको बता दें कि आजकल जितने भी चर्चित स्मार्टफोन हैं उन सभी की स्क्रीन साइज करीब 5 इंच के आसपास है। वैसे एपल कंपनी अपने उपभोक्ताओं या कहें चाहने वालों को हमेशा कोई ना कोई सरप्राइज देने के लिए तैयार रहती है। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि एपल 5 एस की लॉन्चिंग से पहले यह खबर आ रही थी कि एपल का नया फोन 4.8 इंच स्क्रीन वाला होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब देखना यह है कि एपल जल्द ही लॉन्च होने वाले अपने नए डिवाइस के जरिए पूर्व में किए गए अपने वायदे को किस हद तक पूरा करेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.