PreviousNext

एपल के दीवानों के लिए जल्द आएगा आइफोन 6

Publish Date:Tue, 08 Oct 2013 06:21 PM (IST) | Updated Date:Tue, 08 Oct 2013 06:21 PM (IST)
एपल के दीवानों के लिए जल्द आएगा आइफोन 6
फोन बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा का तो कहना ही क्या। एपल, सैमसंग, नोकिया आदि जैसी कंपनियां एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए सबसे पहले अपडेटेड डिवाइस को लॉन्च करने की कोशिश में लगी रहती ह

फोन बाजार में चल रही प्रतिस्पर्धा का तो कहना ही क्या। एपल, सैमसंग, नोकिया आदि जैसी कंपनियां एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए सबसे पहले अपडेटेड डिवाइस को लॉन्च करने की कोशिश में लगी रहती हैं। अब इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एपल आइफोन 5 एस और 5 सी अभी पूरी तरह सभी देशों में लॉन्च भी नहीं किए गए हैं और विशेषज्ञ एपल 6 की कल्पना करने में जुट गए हैं।

ये बात तो आपको माननी पड़ेगी कि एपल के चाहने वाले, उसे फॉलो करने वालों की कोई कमी नहीं है और वे लोग जो एपल की रणनीति को अच्छी तरह समझ गए हैं उनका कहना है कि बहुत हद तक संभव है कि एपल के अगले फोन की स्क्रीन 4.8 इंच की हो। प्रख्यात फोन विश्लेषक पीटर मिसेक का कहना है कि एपल का अगला संस्करण आइफोन 6 अपनी बड़ी स्क्रीन की वजह से काफी लोकप्रिय सिद्ध होने वाला है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के अनुसार वह अपना अगला आइफोन अगले वर्ष यानि सितंबर 2014 में लॉन्च करेगी और आइफोन 6 की लॉन्चिंग के बाद करीब 85 लाख आइफोन को अपडेट किए जाने की जरूरत पड़ने वाली है।

आपको बता दें कि आजकल जितने भी चर्चित स्मार्टफोन हैं उन सभी की स्क्रीन साइज करीब 5 इंच के आसपास है। वैसे एपल कंपनी अपने उपभोक्ताओं या कहें चाहने वालों को हमेशा कोई ना कोई सरप्राइज देने के लिए तैयार रहती है। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि एपल 5 एस की लॉन्चिंग से पहले यह खबर आ रही थी कि एपल का नया फोन 4.8 इंच स्क्रीन वाला होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब देखना यह है कि एपल जल्द ही लॉन्च होने वाले अपने नए डिवाइस के जरिए पूर्व में किए गए अपने वायदे को किस हद तक पूरा करेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:apple will launch iphone 6 soon(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गूगल क्रोम का नया वर्जन 30सोनी ने पेश किया एक्सपीरिया जेड 1 एफ, जाने इसकी खासियत
यह भी देखें

अपनी प्रतिक्रिया दें

अपनी भाषा चुनें
English Hindi


Characters remaining

लॉग इन करें

निम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:


Email:


Captcha:
+ =


 

    जनमत

    पूर्ण पोल देखें »
    यह भी देखें
    Close