विशेष

प्रैंक से जरा बचकर

Updated on: Tue, 11 Apr 2017 04:37 PM (IST)

हाल की एक घटना ने इन प्रैंक्स के ज़रिये लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। इस बारे में क्या है लोगों की राय, जानने की कोशिश कर रही है सखी।और पढ़ें »

न का मतलब हां नहीं...

Updated on: Fri, 17 Mar 2017 03:58 PM (IST)
        

न एक पूरा वाक्य है, जिसमें हां की कोई गुंजाइश नहीं होती मगर इसे बोलने के लिए जितना साहस चाहिए, सुनने के लिए भी उतनी ही हिम्मत चाहिए।और पढ़ें »

भक्ति के रंगों से रंगी ब्रज की होली

Updated on: Tue, 14 Mar 2017 03:49 PM (IST)
        

होली शब्द की उत्पत्ति 'होला' से हुई है, जिसका अर्थ है-अच्छी फसल की प्राप्ति के लिए भगवान की पूजा।और पढ़ें »

कोशिश जि़ंदगी बचाने की

Updated on: Fri, 10 Feb 2017 03:35 PM (IST)
        

ऑर्गन डोनेशन पूर्णत: सुरक्षित है और इससे डरने के बजाय हमें इसके ज़रिये दूसरों की जि़ंदगी बचाने की कोशिश करनी चाहिए। अपने भाई शैलेंद्र को लिवर डोनेट करने वाली मृदुला ने इसी बात को सच साबित कर दिखाया है।... और पढ़ें »

क्या लोगों में सहनशीलता कम हो रही है?

Updated on: Thu, 09 Feb 2017 04:43 PM (IST)
        

आजकल ज्य़ादातर लोगों को ऐसा महसूस हो रहा है कि युवाओं में धैर्य की कमी है और समय के साथ उनकी सहनशीलता घटती जा रही है। इस मुद्दे पर क्या सोचती हैं दोनों पीढिय़ां, आइए जानते हैं सखी के साथ।... और पढ़ें »

पोक्सो एक्ट सख़्ती है जरूरी

Updated on: Sat, 21 Jan 2017 04:03 PM (IST)
        

समाज में बच्चों के प्रति अपराध तेजी से बढ़े हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 11 पोक्सो न्यायालयों से रिपोर्ट मांगी है कि ऐसा क्यों हो रहा है? मुकदमे इतने ज्यादा होने के बावजूद सजा कम क्यों मिल रही है?... और पढ़ें »

ई पेमेंट्स रहें सजग...

Updated on: Tue, 17 Jan 2017 04:31 PM (IST)
        

नोटबंदी ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस और ई-वॉलेट्स पर लोगों की निर्भरता बढ़ा दी है मगर इनकी सुरक्षा को लेकर कई सवाल भी हैं। जानें कुछ जरूरी बातें इनके इस्तेमाल से पहले।और पढ़ें »

शादी और शरारतें

Updated on: Tue, 20 Dec 2016 05:06 PM (IST)
        

शादी के खुशनुमा माहौल में थोड़ी शरारत तो बनती है। ऐसे मौकों पर हर परिवार में कोई न कोई ऐसा दिलचस्प वाकया ज़रूर होता है, जिसे लोग ताउम्र याद रखते हैं। यहां कुछ पाठिकाएं अपने ऐसे ही अनुभव बांट रही हैं, सखी के साथ।... और पढ़ें »

इस सर्दी बना रहेगा ग्‍लो

Updated on: Wed, 30 Nov 2016 06:25 PM (IST)
        

मौसम चाहे कैसा भी हो, चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले स्‍ित्रयां फाउंडेशन का इस्‍तेमाल जरूर करती हैं। इसके क्रीम या लिक्विड फॉर्म में हाेने की वजह से इसे लगाने का सही तरीका हमें पता नहीं होता। इसे लगाने में जरा सी भी गलती हो जाए तो पूरा लुक खराब हो जाता... और पढ़ें »

इस नजर को क्या कहें

Updated on: Fri, 18 Nov 2016 12:37 PM (IST)
        

आते-जाते पीछा करना, भद्दे कमेंट्स, टच करना या गंदे मेसेज भेजना...शायद ही कोई लड़की हो, जिसने कभी इन स्थितियों का सामना न किया हो। निर्भया कांड के बाद कानूनों में बदलाव तो हुए मगर घटनाएं कम नहीं हुईं। सुरक्षित समाज के निर्माण में कानून, पुलिस और समाज ... और पढ़ें »

सरोगेसी कोख पर उठते सवाल

Updated on: Wed, 16 Nov 2016 10:58 AM (IST)
        

हाल के वर्षों में सरोगेसी के जरिये कई दंपतियों की कोख भरी। दूसरी ओर सलेब्रिटीज और विदेशियों को इसका लाभ मिला तो इस पर सवाल भी उठने लगे। थोड़ा पैसा देकर गरीब मांओं की भावनाओं से खिलवाड़ न किया जाए, इसके लिए सरकार ने सरोगेसी रेगुलेटरी बिल (2016) पेश कि... और पढ़ें »

दुनिया इन दिनों

Updated on: Mon, 17 Oct 2016 12:08 PM (IST)
        

क्या आप किसी उडऩे वाली कार की कल्पना कर सकते हैं? हो सकता है, आपको इस बात पर यकीन न आए लेकिन वॉशिंगटन के स्लोवाकिया की एक फर्म की मानें तो यह संभव है। और पढ़ें »

अंतर्मन में हो उजियारा

Updated on: Sun, 16 Oct 2016 02:55 PM (IST)
        

प्रकाश पर्व दीपावली के अवसर पर हमारे घर का हर कोना दीये की रोशनी से जगमगा उठता है लेकिन खुशी के इस मौके पर हम अपने अंतर्मन को भूल जाते हैं, जो हमारे विचारों और भावनाओं का घर है।और पढ़ें »

फुहारों भरा एक कोना

Updated on: Sun, 16 Oct 2016 02:03 PM (IST)
        

क्या आप पुराने स्टाइल में सजे अपने बाथरूम को देख-देखकर बोर हो चुके हैं? समय आ गया है बाथरूम को थोड़ा स्टाइलिश टच देने का। और पढ़ें »

सुंदरता यहां है

Updated on: Fri, 14 Oct 2016 12:29 PM (IST)
        

सुंदरता क्या है? इसे लेकर लंबी-लंबी परिभाषाएं और व्याख्याएं दी और पढ़ें »

रहें सदा सुरक्षित

Updated on: Fri, 14 Oct 2016 11:03 AM (IST)
        

घर को सुंदर और आरामदायक बनाने के लिए हम अकसर उसके इंटीरियर में फेर-बदल करते हैं, इस दौरान हम उसकी सुरक्षा को भूल जाते हैं,संभावित दुर्घटनाओं से बचाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखेंऔर पढ़ें »

यह भी देखें