सौंदर्य

Vitamins work on your skin

विटमिंस निखारें त्‍वचा की रंगत

Updated on: Fri, 02 Dec 2016 05:40 PM (IST)

हर किसी की चाहत होती है कि वह सुंदर और स्वस्थ दिखे लेकिन यह तभी संभव है, जब आप पौष्टिक और विटमिंस युक्त आहार लें। और पढ़ें »

सखी का सौंदर्य

The beauty of sakhi

Updated on: Wed, 12 Oct 2016 01:44 PM (IST)
        

आंखों के नीचे दिखने वाले डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए अपनी स्किन टोन से एक शेड हलका कंसीलर लगाएं। फिर स्पॉन्ज की मदद से उसे बराबर करें।और पढ़ें »

लग जाएगा उम्र पर विराम

Will look at the age-fire

Updated on: Sat, 08 Oct 2016 02:03 PM (IST)
        

चेहरे पर निखार लाने के लिए हम पर्ल और डायमंड जैसे फेशियल ट्रीटमेंट्स लेते हैं। किसी खास मौके पर रेड वाइन फेशियल भी करा लेते हैं लेकिन अब शैंपेन,वोदका,व्हिस्की भी शामिल हो गए हैं। और पढ़ें »

कुछ इस तरह करें मेकअप

Do something like this makeup

Updated on: Wed, 05 Oct 2016 11:57 AM (IST)
        

नैन-नक्श हर कोई संवारना चाहता है। इसके लिए यह ज़रूरी है कि आपको मेकअप से जुड़ी हर छोटी या बड़ी बातों की पूरी जानकारी हो। आसानी से चेहरे के दाग-धब्बे और एजिंग के निशान छिपा सकती है।और पढ़ें »

सुरक्षित रखें ब्यूटी प्रोडक्ट्स

Protect Beauty Products

Updated on: Mon, 12 Sep 2016 11:48 AM (IST)
        

क्या आपका नेलपेंट और मस्कारा रखे-रखे सूख गया है? काजल या लिपस्टिक मेल्ट हो रही है? क्या आप जानती हैं कि प्रोडक्ट्स की शेल्फ लाइफ कितनी है?सखी से जानिए ऐसे ही सवालों के जवाब। और पढ़ें »

कितनी फेयर है फेयरनेस क्रीम

How is the fairness cream Fair

Updated on: Sat, 10 Sep 2016 09:55 AM (IST)
        

भारतीय समाज में गोरेपन को विशेष महत्व दिया जाता है। सुंदरता को इसी पैमाने से आंका जाता है। यही वजह है कि लड़कियां गोरा दिखने के लिए फेयरनेस क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं। क्या ये क्रीम्स त्वचा के लिए सुरक्षित हैं? क्या हो सकते हैं इनके नुकसान, जानिए ... और पढ़ें »

सखी का सौंदर्य

beauty of sakhi

Updated on: Wed, 07 Sep 2016 11:38 AM (IST)
        

झांइयों की समस्या को दूर करने के लिए आप यह रेसिपी आज़मा सकती हैं- एक मध्यम आकार के आलू को घिस कर उसका रस निकाल लें। और पढ़ें »

पाएं बेदाग चेहरा

Get flawless face

Updated on: Sat, 03 Sep 2016 11:33 AM (IST)
        

चेहरे पर छोटा सा भी मुंहासा आ जाए तो उसे छुपाने के लिए लाखों जतन करते हैं, हमारी कोशिश बेकार ही जाती है।इसे मिटाने की जद्दोजहद में चेहरे पर निशान भी बन जाते हैं, जानें, कैसे बचें।और पढ़ें »

QA : कॉस्मेटिक सर्जरी

QA :cosmetic surgery

Updated on: Sat, 13 Aug 2016 02:04 PM (IST)
        

मैं 40 वर्षीय स्त्री हूं। मोटापा मुझे विरासत में मिला है। मुझे नॉर्मल डिलिवरी से तीन बच्चे हुए हैं। मैंने बड़े जतन से 32 किलो वजन कम किया है।और पढ़ें »

QA : सखी का सौंदर्य

QA: Sakhi Beauty

Updated on: Sat, 13 Aug 2016 01:00 PM (IST)
        

मेरी उम्र 24 वर्ष है। धूप की वजह से मेरे होंठ काले पड़ गए हैं। मैंने कालापन दूर करने के लिए काफी घरेलू उपचार किए तथा नींबू व शहद भी लगाया पर कोई फायदा नहीं हुआ। और पढ़ें »

सल्फेट जो जानना है जरूरी

Sulfate, which is important to know

Updated on: Fri, 12 Aug 2016 11:47 AM (IST)
        

क्या आप जानती हैं कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स नुकसान भी पहुंचा सकते हैं? आजकल 'सल्फेट-फ्री' प्रोडक्ट्स की भरमार है। क्या है सल्फेट और यह क्यों नुकसानदेह है, आइए जानें सखी से।और पढ़ें »

ब्यूटी @ 40 : इस उम्र में रहें फिट & फाइन

Beauty @ 40: Stay fit and fine in this age

Updated on: Mon, 08 Aug 2016 12:23 PM (IST)
        

उम्र के साथ हेल्थ और फिटनेस पर ध्यान न दिया जाए तो बीमार होते देर नहीं लगती। 40+ में अपनी डाइट और फिटनेस का विशेष ध्यान तो रखें ही, पुराने मेकअप रूल्स भी बदल डालें। और पढ़ें »

ब्यूटी @ 40 : न करें ये गलतियां

Beauty @ 40: Do not make these mistakes

Updated on: Sat, 06 Aug 2016 12:21 PM (IST)
        

उम्र महज़ एक नंबर है। दिल जवां हो और शरीर स्वस्थ हो तो हर उम्र में आकर्षक दिखा जा सकता है। आपके यंग लुक को बरकरार रखने के लिए मेकअप पैटर्न में बदलाव ज़रूरी है। और पढ़ें »

...ताकि चेहरा लगे बेदाग

face was unblemished

Updated on: Fri, 05 Aug 2016 03:08 PM (IST)
        

हर किसी की स्किन एक जैसी नहीं होती, इसलिए फेशियल कराते वक्त अपनी स्किन टोन का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। कैसे करें त्वचा के अनुसार फेशियल्स, बता रही है सखी।और पढ़ें »

कॉस्मेटिक सर्जरी

cosmetic surgery

Updated on: Tue, 05 Jul 2016 12:58 PM (IST)
        

मेरी उम्र 22 वर्ष है। मेरे दाहिने गाल पर एक बड़ा काले रंग का निशान है। उस पर गहरे काले रंग के बाल भी हैं। मैं इसे लेकर काफी परेशान हूं। और पढ़ें »

सखी का सौंदर्य

The beauty of sakhi

Updated on: Mon, 04 Jul 2016 02:38 PM (IST)
        

मुझे लंबे नाखून रखने का शौक है। काफी केयर करने के बावज़ूद मेरे नाखून बहुत जल्दी टूट जाते हैं। ऐसे में सभी नाखूनों का आकार अलग हो जाता है। उचित सलाह दें। और पढ़ें »

यह भी देखें