PreviousNext

प्रतिभाओं के सम्मान के साथ विरासत महोत्सव संपन्न

Publish Date:Tue, 10 Apr 2012 01:01 AM (IST) | Updated Date:Tue, 10 Apr 2012 01:19 AM (IST)
प्रतिभाओं के सम्मान के साथ विरासत महोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता, फाजिल्का : ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित चार दिवसीय फाजिल्का विरासत मेले का रविवार रात समापन हो गया। इस मौके पर वन व श्रम मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी बतौर मुख्यातिथि पहुचे।

इबादत ग्रुप ने धार्मिक गीत से कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद ग्रुप ने छल्ला गीत पेश कर वाहवाही बटोरी। शान-ए-खालसा ग्रुप की ओर से पेश किया गया गतका आकर्षण का केंद्र रहा। अबोहर ग्रुप की ओर से पेश किए गए नाटक 'आम आदमी' से सियासत पर कटाक्ष किए गए। दोस्त ग्रुप की ओर से पेश 'भोले की बारात' भी सराहनीय रही। इस दौरान आल इडिया क्राइम प्रवेंशन बोर्ड की ओर से बॉडी बिल्डरों का फैशन शो करवाया गया। रेडियंट इस्टीट्यूट ऑफ इजीनियरिंग कालेज एंड टेक्नोलाजी की ओर से कोरियोग्राफी पेश की गई। फ्रेंड्स क्लब ने हिप हॉप गीत पेशा किया। कार्यक्रम के अंत में लाधूका की टीम ने झूमर पेश किया। इस बीच फाजिल्का के इतिहास से संबंधित प्रश्न पूछे गए और सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया।

मुख्यातिथि सुरजीत ज्याणी ने एसोसिएशन के कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र के इतिहास की लोगों को जानकारी होती है वह क्षेत्र हमेशा आगे बढ़ता है। ज्याणी ने एसोसिएशन को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। जबकि जमींदारा फार्मास्लयूशन के डायरेक्टर सुरिन्द्र आहूजा ने 11 हजार रुपये देने का एलान किया। गवफ के सचिव नवदीप असीजा व पीआरओ लछमण दोस्त ने बताया कि इस दौरान देश विदेश में क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि मजिस्ट्रेट का पद हासिल करने वाले फाजिल्का के पंकज वर्मा की पहली पोस्टिग बरनाला में हुई है, को 'यूथ आइकान' अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। रेडियोलाजिस्ट व सिंगर डॉ. विवेक करीर, इबादत बैंड के संचालक हर्ष कुमार डिंपू, अवाज-ए-पंजाब गुरनाम भुल्लर, वायस आफ पंजाब प्रदीप सरा, 2011 में सेमसंग इंप्लाइज आफ दि ईयर अवार्ड हासिल कर चुके नीतिन सेतिया को भी यूथ आईकान अवार्ड से नवाजा गया। जबकि एग्रीकल्चर साइंटिस्ट डा. अशोक धवन को फाजिल्का रतन दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    विकास को लेकर कई प्रस्ताव किए पारितमार्च से नहीं आया गरीबों का राशन
    यह भी देखें

    जनमत

    पूर्ण पोल देखें »