PreviousNext

फाजिल्का जिले को समर्पित रहा हेरीटेज फेस्टिवल

Publish Date:Sat, 07 Apr 2012 05:28 PM (IST) | Updated Date:Sat, 07 Apr 2012 05:29 PM (IST)

अमृत सचदेवा, फाजिल्का

ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन फाजिल्का द्वारा शुरू की गई फाजिल्का विरासत महोत्सव की दूसरी रात फाजिल्का जिला को समर्पित रही, में पूरा आयोजन स्थल एक परिवार की मानिंद सजा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन एवं श्रम मंत्री सुरजीत ज्याणी थे। जबकि अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष अनिल सेठी ने की।

शुरुआत में फाजिल्का रत्न प्रो. कृष्ण शात ने सितार वादन से समां बांधा। नीलाम घर में फाजिल्का के इतिहास से संबंधित प्रश्न पूछे गए। सूफियाना ग्रुप इबादत बैंड ने अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोहा। अक्स अबोहर द्वारा नशे की बुराई पर आधारित नाटक से नशा छोड़ने की शिक्षा दी गई। दोस्त ग्रुप ने आओ तुम्हे चाद पे ले जाएं और धरती देश पंजाब दी पर कोरियोग्राफी पेश की। फ्रैंड्स क्लब के हिप हाप ने युवाओं को रोमांचित किया। वहीं जस्सल अंपायर ग्रुप ने पंजाबी धुनों पर डांस कर जोश भरा। अंत में बाबा पोखर दास सभ्याचारक ग्रुप की ओर से कुलवंत सिंह के नेतृत्व में झूमर पेश किया गया। इस मौके पर परमजीत ¨सह वैरड़, जगदीश सेतिया, बलजीत सहोता, डा. भूपिन्द्र सिंह, एडवोकेट उमेश कुक्कड़, प्रफुल्ल नागपाल, सेठ सुरेन्द्र आहूजा, रिटायर्ड प्रिंसिपल प्रीतम कौर, कृष्ण तनेजा, गगनदीप सिंह, लछमण दोस्त, पंकज धमीजा, रवि खुराना आदि मौजूद थे। मंच संचालन नीतिन सेतिया ने किया।

जिला नायक की उपाधि से नवाजे गए ज्याणी

फाजिल्का: जिले की माग को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे सुरजीत ज्याणी को जिला नायक की उपाधि प्रदान की गई। ज्याणी ने कहा कि संघर्ष में क्षेत्रवासियों का अहम रोल रहा है। ज्याणी के अलावा साझा मोर्चा के अध्यक्ष एडवोकेट सुशील गुंबर, सतीश धींगड़ा, कामरेड शक्ति, राजकिशोर कालड़ा आदि को भी सम्मानित किया गया।

बिछुड़ों को याद किया

फाजिल्का: कार्यक्रम में पदम भूषण अवार्डी पुष्पा हंस और 1971 के भारत पाक युद्ध में अहम भूमिका निभाने पर पदम भूषण अवार्ड प्राप्त सुरिन्द्र सिंह बेदी को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

हग ट्री हग लाइफ टी-शर्ट लांच

फाजिल्का: कार्यक्रम में जमींदारा फार्मासाल्यूशन के डायरेक्टर सुरिन्द्र आहूजा ने हग ट्री हग लाइफ टी शर्ट लाच की। टी शर्ट पर क्षेत्र को हरा भरा रखने का संदेश दिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    होनहार बच्चों को किया सम्मानितविद्यार्थियों को कॅरियर की जानकारी दी
    यह भी देखें