Move to Jagran APP

एयरपोर्ट में पांच को मारने वाला पूर्व अमेरिकी सैनिक निकला

सुरक्षा एजेंसियों की लगातार पूछताछ में पता चला है कि हमलावर अमेरिकी सेना की ओर से इराक युद्ध में भी भाग ले चुका है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 07 Jan 2017 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2017 04:58 PM (IST)
एयरपोर्ट में पांच को मारने वाला पूर्व अमेरिकी सैनिक निकला

ह्यूस्टन, प्रेट्र। फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडेरडेल-हॉलीवुड इंटरनेशनल एयरपोर्ट में फायरिंग करके पांच लोगों को मारने और आठ को घायल करने वाला हमलावर अमेरिकी सेना का पूर्व सैनिक है। उसका नाम एस्टेबान सैंटियागो है और उसकी उम्र 26 साल है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने आतंकी संगठन आइएस से लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

loksabha election banner

सुरक्षा एजेंसियों की लगातार पूछताछ में पता चला है कि हमलावर अमेरिकी सेना की ओर से इराक युद्ध में भी भाग ले चुका है। नौ साल तक सेना की सेवा के बाद संतोषजनक कार्य न करने पर उसे सन 2016 में नौकरी से निकाल दिया गया था। नवंबर में उसने एंकोरेज के एफबीआइ दफ्तर पहुंचकर कहा कि खुफिया एजेंसी ने उसे आइएस से लड़ने का निर्देश दिया है। इसलिए उसकी उचित स्थान पर तैनात किया जाए।

पढ़ें- अज्ञात बंदूकधारियों ने अफगानिस्तान में की आठ हजारा खनिकों की हत्या

अधिकारियों ने थोड़ी देर बात करके उसे मानसिक बीमारी के इलाज के लिए स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के पास भेज दिया था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में भी सैंटियागो मानसिक रूप से बीमार लग रहा है। उसने किस उद्देश्य से एयरपोर्ट के बैगेज एरिया में फायरिंग की, इसके बारे में कुछ भी साफ नहीं बता पा रहा है। घटना के बाद एयरपोर्ट में अफरातफरी मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे।

पढ़ें- अमेरिका : फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर गोलीबारी में 5 लोगों की मौत, शूटर गिरफ्तार

एयरपोर्ट की सभी सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां घटना की जांच के कार्य में जुटी हुई हैं। घटना के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट और ब्रॉवर्ड की मेयर बारबरा शरीफ से बात की। राष्ट्रपति ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना का इजहार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.