Move to Jagran APP

पाकिस्तान में मंदिर समिति का अध्यक्ष अगवा

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रात में स्थित प्रसिद्ध हिंगलाज माता मंदिर के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष को अगवा कर लिया गया है। मंदिर में वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू होने से महज दो दिन पहले यह घटना हुई है।

By Edited By: Published: Mon, 09 Apr 2012 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2012 05:38 PM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर समिति का अध्यक्ष अगवा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित प्रसिद्ध हिंगलाज माता मंदिर के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष को अगवा कर लिया गया है। मंदिर में वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू होने से महज दो दिन पहले यह घटना हुई है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान के लासबेला में महाराज गंगा राम मोतियानी को पुलिस के वेश में आए दो लोगों ने अगवा कर लिया। उनके समर्थकों ने कराची प्रेस क्लब के बाहर कल प्रदर्शन किया और उन्हें छुड़ाने के लिए सरकार से कदम उठाने की मांग की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और सिंध विधानसभा के पूर्व सदस्य रमेश कुमार वांकवानी के हवाले से बताया है कि ऐसा लगता है कि हिंदुओं के खिलाफ साजिश के तहत मोतियानी का अपहरण किया गया है क्योंकि तीर्थयात्रा शुरू होने से महज दो दिन पहले उनका अपहरण किया गया है।

वांकवानी ने बताया कि उनका फिरौती के लिए अपहरण नहीं किया गया है क्योंकि वह एक गरीब आदमी हैं। भारत के तीर्थयात्री सहित हजारों की संख्या में हिंदू अप्रैल महीने में हिंगलाज माता मंदिर की तीर्थयात्रा करते हैं।

ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु ने अपने सुदर्शन चक्र से माता सती के 50 टुकड़े कर दिए थे जो धरती पर गिरे। उनका सिर हिंगलाज में गिरा था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.