Move to Jagran APP

सीरिया में आइएस से लडऩे के लिए और सैनिक भेजेगा अमेरिका

अमेरिकी सुरक्षा सलाहकारों द्वारा सीरिया में अमेरिकी सैनिकों की संख्या बढ़ाए जाने के सुझाव के बीच राष्ट्रपति ओबामा ने सीरिया में अमेरिकी सैनिकों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 11:29 AM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 06:38 PM (IST)

हनोवर, रायटर। इस्लामिक स्टेट (आइएस) से मोर्चा लेने के लिए अमेरिका और सैनिकों को सीरिया भेजेगा। राष्ट्रपति बराक ओबामा 250 अतिरिक्त सैनिकों को भेजने को मंजूरी दे दी है। ये सीरिया में आइएस से लड़ रहे स्थानीय सैनिकों की मदद करेंगे। अमेरिका ने पिछले साल 50 सैनिकों को सीरिया भेजा था।

loksabha election banner

जर्मनी के दौरे पर आए ओबामा ने सोमवार को नाटो और यूरोपीय देशों से मदद भी मांगी। उन्होंने कहा कि नाटो और यूरोपीय देश आइएस से मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसके पहले रविवार को ओबामा ने सीरिया संकट को लेकर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ चर्चा की।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि सीरिया में अमेरिका के सैनिकों को बढ़ाकर 300 किया जाएगा। इसका मकसद आइएस के खिलाफ मिली हालिया बढ़त को तेज करना है। उल्लेखनीय है कि सीरिया और इराक में आइएस के खिलाफ चलाए जा रहे सैन्य मुहिम की अमेरिका अगुआई कर रहा है।

तुर्की ने आइएस के 900 आतंकी मारे
अंकारा, एएफपी : तुर्की ने जनवरी से अब तक आइएस के करीब 900 आतंकियों को मार गिराया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की अगुआई में तुर्की ने तोपखाने से किए गए हमले में 370 और हवाई हमले में 492 आतंकियों को ढेर कर दिया।

पढ़ें- ड्रोन हमले में मारा गया ISIS से जुड़ा भारतीय सरगना शमी अर्मर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.