Move to Jagran APP

पाक आर्मी के खिलाफ PoK में सड़कों पर उतरे लोग, जमकर की नारेबाजी

पीओके में स्थित कोटली में काफी संख्‍या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर पाक आर्मी और पाक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2016 09:47 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2016 01:22 PM (IST)

मुजफ्फराबाद (एएनआई)। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोगों का गुस्सा पूरे उबाल पर है। यह गुस्सा न सिर्फ पाकिस्तान सरकार के प्रति है बल्कि इस पूरे क्षेत्र में पाकिस्तान की सेना द्वारा चलाए जा रहे के दमनचक्र के खिलाफ भी है। इस क्षेत्र में स्थित कोटली के लोगों ने आज पाकिस्तान के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। यह लोग पाक आर्मी और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इनका आरोप था कि यह दोनों मिलकर इलाके में लोगों पर जुल्म ढहा रहे हैं। इसके खिलाफ आज काफी संख्या लोग सड़कों पर निकले और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

इस इलाके में यह पहला मौका नहीं है जब लोगों ने पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ अपना गुस्सा प्रदर्शित किया हो। इससे पहले अगस्त में भी पीओके में हुए चुनाव के दौरान धांधली के खिलाफ भी लोग सड़कों पर उतरे थे।

ये हैं सर्जिकल स्ट्राइक के नायक, जिनसे पाक है थर्राता, देखें तस्वीरें

स्थानीय लोगों का आरोप था आईएसआई से मिलकर नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के पक्ष में खुलकर हेराफेरी की और इसी का नतीजा हुआ कि उसे 41 सीटों में से 32 पर जीत मिली। इस दौरान कई जगहों पर पाकिस्तान का झंडा भी जलाया गया था।

सर्जिकल स्ट्राइक से डरे आतंकियों के आका बिल में छिपे, पाक ने भी दी चुप रहने की हिदायत

इस दौरान मुजफ्फराबाद से नीलम घाटी तक के मतदाताओं ने शिकायत की है उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। पीओके के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस के नेता बैरिस्टर सुल्तान मोहम्मद चौधरी ने कहा था कि चुनाव में भारी हेराफेरी की गई है। मतदाताओं को खरीदने के लिए जमकर पैसे बांटे गए।

PoK में सर्जिकल स्ट्राइक से तिलमिलाया हाफिज, कहा- जल्द लेंगे बदला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.