Move to Jagran APP

ब्रिटिश पीएम ने दिया 'जिहादी जॉन' का पीछा करने का आदेश

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉन कैमरन ने देश की जासूसी एजेंसियों के प्रमुखों को आइएस हत्यारे 'जिहादी जॉन' का पीछा करने का आदेश दिया है, जिससे वह उसे पक ड़ने या मारने के लिए विशेष बलों को लगा सकें। 'जिहादी जॉन' ने एक दिन पहले ही ब्रिटिश नागरिक का सिर कलम करने का वीडियो जारी किया है। संडे टाइम्स के मुता

By Sudhir JhaEdited By: Published: Sun, 05 Oct 2014 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 05 Oct 2014 07:00 PM (IST)

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉन कैमरन ने देश की जासूसी एजेंसियों के प्रमुखों को आइएस हत्यारे 'जिहादी जॉन' का पीछा करने का आदेश दिया है, जिससे वह उसे पक ड़ने या मारने के लिए विशेष बलों को लगा सकें। 'जिहादी जॉन' ने एक दिन पहले ही ब्रिटिश नागरिक का सिर कलम करने का वीडियो जारी किया है। संडे टाइम्स के मुताबिक, कैमरन ने देश की मुख्य जासूसी एजेंसियों एम15, एम16 और जीसीएचक्यू के प्रमुखों को बुलाकर उन्हें आदेश दिया कि वह आइएस अपहरणकर्ता का पता लगाएं, जिससे विशेष बल उस पर धावा बोल सकें। कैमरन ने जासूसी एजेंसियों के प्रमुखों से मुलाकात आतंकियों के उस वीडियो के जारी करने के 12 घंटे बाद की, जिसमें आतंकी साल्टफोर्ड के टैक्सी ड्राइवर एलन हेनिंग का सिर कलम कर रहे हैं। ब्रिटिश पीएम ने यह कदम हेंिनंग के साले और उसके एक दोस्त के ब्रिटिश सरकार पर आरोप लगाने के बाद उठाया। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार ने हेनिंग को बचाने के लिए कुछ नहीं किया।

loksabha election banner

पढ़ें: आइएस को हर हाल में करना पड़ेगा नष्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.