Move to Jagran APP

26/11 मामले को इस्लामाबाद स्थानांतरित करने पर फैसला सुरक्षित

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधी अदालत ने मुंबई हमलों [26/11] की सुनवाई आगामी एक जून तक स्थगित कर दी है। दरअसल, मुख्य अभियोजक चौधरी जुल्फिकार अली की हत्या के बाद सरकार ने उनकी जगह किसी की नियुक्ति नहीं की है। मुंबई पर 200

By Edited By: Published: Sat, 25 May 2013 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2013 06:41 PM (IST)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधी अदालत ने मुंबई हमलों [26/11] की सुनवाई आगामी एक जून तक स्थगित कर दी है। दरअसल, मुख्य अभियोजक चौधरी जुल्फिकार अली की हत्या के बाद सरकार ने उनकी जगह किसी की नियुक्ति नहीं की है। मुंबई पर 2008 में आतंकवादी हमले कराने के आरोप में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी सहित सात अन्य के खिलाफ अदालत में सुनवाई चल रही है।

loksabha election banner

मुकदमे की सुनवाई को उस समय करारा झटका लगा संघीय जांच एजेंसी के मुख्य अभियोजक अली की गत तीन मई को अज्ञात हमलावरों ने इस्लामाबाद में हत्या कर दी। रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधी अदालत के जज हबीब उर रहमान ने शनिवार को मामले की सुनवाई एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दी। जज ने दिवगंत अभियोजक द्वारा मामले की सुनवाई को इस्लामाबाद की अदालत में स्थानांतरित करने की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

लखवी के वकील ख्वाजा हरीस अहमद ने बताया कि मामला इस्लामाबाद के न्यायिक अधिकार क्षेत्र में आता है क्योंकि एफआइआर वहीं दर्ज हुई है। अली ने मामले को स्थानांतरित करने के लिए याचिका दायर की थी। यह पूछे जाने पर कि अली की मौत का मामले की सुनवाई पर असर पड़ेगा अहमद ने कहा, बिल्कुल, क्योंकि वह इसकी पैरवी बेहतर तरीके से कर रहे थे। मामले से जुड़े एक अन्य वकील ने कहा कि संभवत: एक जून को सत्ता संभालने जा रही पीएमएल-एन सरकार मुंबई हमले मामले में नए मुख्य अभियोजक की नियुक्ति करेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.