Move to Jagran APP

ग्वाटेमाला में भूस्खलन से 131 मरे, सैकड़ों लापता

ग्वाटेमाला में भारी बारिश के कारण भूस्खलन से कम से कम 131 लोगों की मौत हो गई। करीब तीन सौ लोग लापता हैं। मध्य अमेरिकी देश में इस प्राकृतिक आपदा का कहर गुरुवार की रात टूटा था।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2015 06:54 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2015 06:59 PM (IST)
ग्वाटेमाला में भूस्खलन से 131 मरे, सैकड़ों लापता

सैंटा कैटरीना पिनुला। ग्वाटेमाला में भारी बारिश के कारण भूस्खलन से कम से कम 131 लोगों की मौत हो गई। करीब तीन सौ लोग लापता हैं। मध्य अमेरिकी देश में इस प्राकृतिक आपदा का कहर गुरुवार की रात टूटा था।

loksabha election banner

स्वयंसेवी दमकल दल के प्रवक्ता जुलियो सांचेज ने बताया कि अब तक 131 शव बरामद किए गए हैं। मृतकों में नवजात समेत कई बच्चे भी हैं।

सैंटा कैटरीना पिनुला नगरपालिका के अल कैम्बरे टू गांव में गुरुवार रात भारी बारिश के कारण 125 घर नष्ट हो गए थे। यह गांव ग्वाटेमाला सिटी से 15 किमी दूर है। भारी बारिश के कारण रविवार को बचाव कार्य रोकना पड़ा था। मौसम ठीक होने पर 18 सौ बचावकर्मियों ने सोमवार को दोबारा लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी।

हालांकि हर बीतते पल के साथ मलबे में दबे लोगों के जिंदा होने की उम्मीदें टूटती जा रही है। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि यहां के लोगों से पिछले साल नवंबर में भी इस जगह को छोड़कर कहीं और बसने की अपील की गई थी। लेकिन, कई परिवारों ने इससे इन्कार कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.