Move to Jagran APP

शॉटपुटर मनप्रीत ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता सोना

मनप्रीत ने साल की पहली ही अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में 18.86 मीटर दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 09:15 PM (IST)
शॉटपुटर मनप्रीत ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता सोना
शॉटपुटर मनप्रीत ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता सोना

जिंहुआ (चीन), प्रेट्र। भारतीय शॉटपुटर मनप्रीत कौर ने सोमवार को एशियन ग्रां प्रि एथलेटिक्स मीट के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा भारतीय एथलीटों ने चार रजत और दो कांस्य पदक भी जीते, जिससे उसके खाते में पहले दिन सात पदक आए।

loksabha election banner

मनप्रीत ने साल की पहली ही अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में 18.86 मीटर दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने 2015 में बनाए गए अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड (17.96 मीटर) में एक मीटर का सुधार किया। पंजाब की शॉटपुटर ने 16.69 मीटर के साथ शुरुआत की और फिर अपने तीसरे प्रयास में 18.03 मीटर की दूरी नापने के बाद चौथे प्रयास में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला।

अपने इस रिकॉर्ड प्रदर्शन के साथ ही मनप्रीत ने अगस्त में लंदन में होने वाली आइएएएफ व‌र्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में महिलाओं का क्वालीफाइंग मार्क 17.75 मीटर है। चीन की बियांग सांग (17.96 मीटर) ने रजत पदक जीता।

वहीं, नीरज चोपड़ा (पुरुष जेवलिन थ्रो), टिंटू लुका (महिला 800 मीटर दौड़), नीना (महिला लांग जंप) और जिंसन जॉनसन, (पुरुष 800 मीटर दौड़) ने रजत पदक जीते। दुती चंद (महिला 100 मीटर दौड़) और ओम प्रकाश कहराना (पुरुष शॉटपुट) ने कांस्य पदक जीते।

यह भी पढ़ें: पहले दौर में इंडोनेशिया की दीनार दयाह से भिड़ेंगी पीवी सिंधू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.