Move to Jagran APP

अब सर्वश्रेष्ठ सीनियर खिलाड़ी बनने का लक्ष्य: मनप्रीत

एशिया के सर्वश्रेष्ठ जूनियर हॉकी खिलाड़ी बनने के बाद मनप्रीत सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं है। इंचियोन में होने वाले

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 08:46 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 08:55 PM (IST)
अब सर्वश्रेष्ठ सीनियर खिलाड़ी बनने का लक्ष्य: मनप्रीत

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। एशिया के सर्वश्रेष्ठ जूनियर हॉकी खिलाड़ी बनने के बाद मनप्रीत सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं है। इंचियोन में होने वाले एशियन गेम्स के लिए मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में चल रहे अभ्यास सत्र में पसीना बहा रहे मनप्रीत ने कहा कि मुझे पहली बार इतना बड़ा सम्मान मिला है और इससे मेरे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि खेल की दृष्टि से पिछला साल मेरे लिए शानदार रहा और अब इस अवॉर्ड ने मुझे एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। मुझे लगता है कि मैंने जो मेहनत की वह अब सफल होते हुए दिखाई दे रही है। मेरे माता-पिता, कोच और हॉकी इंडिया के सहयोग के कारण ही आज मैं इस अवॉर्ड को पाने में सफल हो सका। पिछले साल तक मैं जूनियर टीम के साथ खेलता था, लेकिन अब मैं सीनियर टीम में हूं और अब मेरा लक्ष्य एशिया का साल का सर्वश्रेष्ठ सीनियर खिलाड़ी बनना है। मैं इसके लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहा हूं। ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली टीम में भी मैं था और वहां पर सीनियर टीम के साथ रहकर मैंने बहुत कुछ सीखा है। हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रोलेंट ओल्टमेंस की देखरेख में अभ्यास करने और कप्तान सरदार सिंह के साथ खेलने का जबरदस्त अनुभव मिल रहा है। मैं उनके जैसा खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटा हूं। अब मैं सीनियर टीम के लिए भी शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं।

एशियन गेम्स की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अपने खेल में बदलाव कर रहा हूं और कोशिश कर रहा हूं कि ज्यादा से ज्यादा मौकों पर टीम के लिए सफलता अर्जित करूं। अब हॉकी बहुत तेज हो गई है और समय के हिसाब से आपको खुद को ढालना होगा। कोचिंग में यही सिखाया जाता है। राष्ट्रीय कैंप में मैं यही सीख रहा हूं। निश्चित ही अच्छे फैसले देखने को मिलेंगे। एशियन गेम्स में हम शानदार प्रदर्शन करेंगे। सामने कोई भी टीम हो इसका फर्क नहीं पड़ेगा। हमारी टीम शानदार है और फॉर्म में भी है। निश्चित ही हम स्वर्ण पदक जीतने के लक्ष्य के साथ ही जाएंगे।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.