Move to Jagran APP

ये है भारी भरकम बाइक जानिए किन चीजों से बनी है ये

आपने कई तरह की बाइक देखी होंगी लेकिन इस बाइक की बात अलग है...पहले तो ये सबसे भारी बाइक मानी जा रही है दूसरा इस बाइक का स्टाइल दूसरी बाइक्स से बेहद अलग लेकिन इससे बड़ी बात ये है कि

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2016 04:25 PM (IST)
ये है भारी भरकम बाइक जानिए किन चीजों से बनी है ये

अभी तक आपने कई तरह की बाइक्स देखी होंगी। लेकिन आज हम आपको जिस बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं ऐसी बाइक न आपने देखी होगी और न ही ऐसी बाइक के बारे में आपने कभी सुना होगा। दरअसल, जर्मनी के एक शख्स ने ऐसी बाइक तैयार की है जो अपने आपमें ही नायाब है। बताया जा रहा है कि जिस भी दिन यह भारी भरकम बाइक सड़क पर निकलेगी एक नया रिकॉर्ड बनाएगी।

loksabha election banner

भारी भरकम बाइक को देखकर उड़ जायेंगे आपके होश
मिली जानकारी के अनुसार, जर्मनी में रहने वाले Frank Dose नाम के शख्स ने दुनिया की सबसे भारी भरकम बाइक बनाई है। इस बाइक को बनाकर वो अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने से बस एक कदम दूर है। बताया जा रहा है कि इस भारी भरकम बाइक का वजन 940 किलो है।

आइये अब हम आपको इस बाइक की खासियत से रूबरू कराते हैं। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है इसके टायर। बाइक में ट्रैक्टर के टायर से भी बड़े टायर लगे है। फ्रैंक को बस अब इसे 500 यार्ड तक चलाकर दिखाना है, जिसके बाद इसे दुनिया की सबसे बड़ी बाइक में शामिल कर दिया जाएगा।

पढ़ें- क्या आप भी iPhone यूज कर रहे हैं? फोन में इस छोटे से छेद के बारे में नहीं जानते होंगे

आपको बता दें की इस भारी भरकम बाइक बनाने वाले फ्रैंक जर्मनी के छोटे गांवो से आते है। उन्होंने बताया कि इसको तैयार करने में उन्हें स्क्रैप धातु और दो बड़े टॉयरों का इस्तेमाल किया है।

फ्रैंक का कहना है कि उन्होंने इस बाइक को बनाने की शुरूआत इसी साल मार्च में की थी। जिसमें कम से कम £3,500 (लगभग तीन लाख रूपए) का खर्चा हुआ।

फिलहाल सबसे बड़ी बाइक का रिकॉर्ड बैल्जियम के Jeff Peeters के पास है। जिनके बाइक का वजन करीब 860 किलो है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.