Move to Jagran APP

हाई-टेक गद्दा, खोल देगा बेवफा पार्टनर की पोल

अगर आप अपने पार्टनर को लगातार धोखा देते आ रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए क्योंकि अब से ऐसा करना आपके लिए भारी पड़ सकता है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 04:35 PM (IST)
हाई-टेक गद्दा, खोल देगा बेवफा पार्टनर की पोल

स्पेन में एक ऐसा गद्दा (मैट्रैस) बनाया गया है जो कि इतना स्मार्ट है कि रियल टाइम में इस बात का अलर्ट भेज देगा कि उसका साथी उसके साथ बेवफाई कर रहा है। डेलीमेल के लिए कैटी स्ट्रिक लिखती हैं कि यह बता देगा कि गद्दे का कितने लोग और किस समय पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इस गद्दे के कारण अपने सहयोगी को धोखा देना आसान नहीं होगा।

स्पेन में बना यह गद्दा जांच लेगा कि आपका पार्टनर कहीं आपके साथ धोखेबाजी तो नहीं कर रहा। फोन ऐप के जरिए गद्दा अपने मालिक को ये बता देगा कि उसे इस्तेमाल किया जा रहा है, कब और कितने लोगों ने इसका इस्तेमाल किया है।

इसका नाम 'स्मार्टरेस' रखा गया है और इसे गद्दा बनाने वाली स्पैनिश कंपनी डर्मेट ने बनाया है। कंपनी ने भी ऐसा तब तय किया जबकि एक रिसर्च में यह निष्कर्ष सामने आया कि पूरे यूरोप में सबसे ज्यादा बेवफा लोग स्पेन के ही होते हैं। इस शोध ने स्पेनिश महिलाओं को राहत की सांस दी थी, लेकिन वैज्ञानिकों ने इस समस्या को सुलझाने के लिए स्मार्ट गद्दा बना दिया।

loksabha election banner

पढ़ें- Ghost Phone: क्योंकि इस iPhone में कैद है भूत
विशेषज्ञों का कहना है कि इस गद्दे के सिस्टम में 24 अल्ट्रासॉनिक सेंसर लगे होते हैं जो गद्दे का 3डी मैप निकालते हैं। इससे यह पता चल जाता है कि गद्दे के किस हिस्से में कितना ज्यादा दबाव पड़ा और इस दबाव के पीछे कितने लोगों का हाथ हो सकता है।

पढ़ें- चावल फ्राई सुना होगा, हाफ फ्राई भी सुना होगा...ये पानी फ्राई क्या होता है? जानिए

बाहर से देखने पर यह किसी साधारण गद्दे जैसा ही दिखता है औऱ बहुत आरामदायक भी है, लेकिन इसके अंदर बहुत अच्छी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जोस का मानना है कि यह गद्दा अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बहुत लोकप्रिय होगा क्योंकि यह दुनिया का एकमात्र ऐसा गद्दा है जो खासकर लोगों के बेवफा पार्टनर को रंगे हाथों पकड़े जाने में सहायक हो सकता है।

इसे 1200 पौंड में खरीदा जा सकता है और इसकी बिक्री संबंधी जानकारी को गोपनीय रखी जाती है। इस गद्दे में एक लव डिटेक्शन सिस्टम होता है जो कि गद्दे के इस्तेमाल के दौरान गद्दे के विभिन्न स्थानों पर पड़ने वालों दबावों का एक थ्री डी मैप बना देता है।

पढ़ें- इस फोटो को देखने के बाद दिमाग घनचक्कर हो जाएगा कसम से!

एक एप्प के जरिए पता हो सकता है कि इसे कितनी संख्या में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। यह पांच वर्ष की वारंटी के साथ मिलता है और गद्दे के निर्माता कंपनी के मालिक को रियल समय में जानकारी देते हैं कि इसका किसी और ने कितने लम्बे समय चलता है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.