Move to Jagran APP

भटकल ने एनआइए पर लगाया पिटाई का आरोप

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के सह-संस्थापक यासीन भटकल ने मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष आरोप लगाया कि कस्टडी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के अधिकारियों ने उसकी पिटाई की है। यह भी कहा कि उसे तिहाड़ जेल में न ठीक से खाना दिया गया और न ही इलाज कराया गया, जबकि उसे पेट संबंधी बीमारी थी। अदालत ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक से रिपोर्ट दायर करने व नियमों के अनुसार भटकल को सभी सुविधा देने का निर्देश दिया है।

By Edited By: Published: Wed, 30 Apr 2014 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 30 Apr 2014 03:02 AM (IST)
भटकल ने एनआइए पर लगाया पिटाई का आरोप

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के सह-संस्थापक यासीन भटकल ने मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष आरोप लगाया कि कस्टडी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के अधिकारियों ने उसकी पिटाई की है। यह भी कहा कि उसे तिहाड़ जेल में न ठीक से खाना दिया गया और न ही इलाज कराया गया, जबकि उसे पेट संबंधी बीमारी थी। अदालत ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक से रिपोर्ट दायर करने व नियमों के अनुसार भटकल को सभी सुविधा देने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

भटकल ने अधिवक्ता एमएस खान के माध्यम से अर्जी दायर कर आरोप लगाया कि उसके साथ तिहाड़ जेल में जानवरों से भी बुरा सुलूक किया जा रहा है। उसे खुली हवा व धूप तक नसीब नहीं होती। यही नहीं, एनआइए ने कस्टडी के दौरान उसकी पिटाई की और बुरा व्यवहार किया है। उसने आरोप लगाया कि साइंटिफिक टेक्नोलॉजी के जरिये इस कदर प्रताडि़त किया गया कि वह अब तक सदमे से बाहर नहीं निकल पाया है। उसे उपचार की सख्त जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.