Move to Jagran APP

ऐसे बयान पर ओवैसी को शर्म आनी चाहिए: वेंकैया

भारत माता की जय नहीं बोलने के ओवैसी के बयान पर संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अोवैसी को ऐसे बयान पर शर्म आनी चाहिए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 15 Mar 2016 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 15 Mar 2016 01:43 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत माता की जय नहीं बोलने के ओवैसी के बयान पर संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को तीखी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि अोवैसी को ऐसे बयान पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत हमारी मातृभूमि है और सभी को इसकी पूजा करनी चाहिए। हालांकि यह कहीं लिखा नहीं है न ऐसा कोई कानून है फिर भी हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह मातृभूमि की पूजा करे।

भारत माता से प्रेम नहीं तो देश में हैं क्योंः अार के सिंह

अोवेसी के बयान पर भाजपा ने अार के सिंह ने कहा कि यदि उनको भारत माता से, अपने देश से प्रेम नहीं है तो इस देश में हैं क्यों? उन्हें जहां जाना हो चले जाएं।

गौरतलब है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने लातूर में एक विवादास्पद बयान देकर नया बवाल खड़ा कर दिया है। ओवैसी ने उदगीर तहसील में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वो कभी भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई उनकी गर्दन पर छूरी रखकर भी भारत माता की जय बुलवाएगा तो भी वो भारत माता की जय नहीं बोलेंगे।

पढ़ेंःओवैसी ने कहा, गर्दन पर छूरी रख दो तब भी नहीं बोलूंगा भारत माता की जय

पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि भागवत कहते हैं कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा। ओवैसी ने भरे मंच से मोहन भागवत को चुनौती देते हुए कहा कि मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा आप क्या कर लेंगे भागवत साहब? ओवैसी ने कहा कि संविधान में कहां लिखा है कि सभी को भारत माता की जय बोलना पड़ेगा?

दरअसल 3 मार्च को भागवत ने जेएनयू कांड को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अब समय आ गया है कि हमें नई पीढ़ी को भारत माता की जय-जयकार लगाना सिखाना पड़ेगा। ओवैसी ने ये भी कहा कि वो इशरत जहां और उसके परिवार को अपना सहयोग देना जारी रखेंगे।

ओवैसी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना ने कहा कि अगर ओवैसी भारत माता की जय नहीं बोल सकते तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

पढ़ेंः ओवैसी की एएमयू में दस्तक, कोर्ट मेंबर को प्रदेश प्रवक्ता बनाने की तैयारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.