Move to Jagran APP

शिवसेना 150 से नीचे आने को तैयार नहीं

शिवसेना-भाजपा के बीच अगले दो-तीन दिनों में सीट समझौते की बातचीत पूरी हो सकती है। बशर्ते शिवसेना को 150 सीटों से नीचे आने पर बाध्य न किया जाए। भाजपा द्वारा 135 सीटों की मांग किए जाने से दोनों दलों की बातचीत में गतिरोध आ गया है। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मुंबई आ रहे हैं। वह अगले तीन

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 10:27 AM (IST)
शिवसेना 150 से नीचे आने को तैयार नहीं

मुंबई, राज्य ब्यूरो। शिवसेना-भाजपा के बीच अगले दो-तीन दिनों में सीट समझौते की बातचीत पूरी हो सकती है। बशर्ते शिवसेना को 150 सीटों से नीचे आने पर बाध्य न किया जाए।

loksabha election banner

भाजपा द्वारा 135 सीटों की मांग किए जाने से दोनों दलों की बातचीत में गतिरोध आ गया है। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मुंबई आ रहे हैं। वह अगले तीन दिन महाराष्ट्र में बितानेवाले हैं। माना जा रहा है कि शाह के दौरे के पहले दिन मुंबई में भाजपा के प्रदेश स्तर के नेता उनसे एक बार फिर सभी पहलुओं पर बात करेंगे। उसके बाद शिवसेना के साथ बातचीत का सिलसिला फिर शुरू किया जाएगा। शिवसेना नेताओं को भी उम्मीद है कि आज आए उपचुनाव परिणामों के बाद भाजपा के तेवर कुछ ढीले पड़ेंगे और वह शिवसेना को दबाने से बाज आएगी। शिवसेना सूत्रों के अनुसार वह चाहती है कि भाजपा उसके लिए 150 सीटें छोड़कर बाकी 138 सीटों में सभी नए जुड़े दलों को संतुष्ट कर ले।

शिवसेना ने शुक्रवार को अपने प्रदेश भर के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाकर भाजपा को कड़े संकेत भी देने शुरू कर दिए हैं। इन नेताओं को वह सभी 288 सीटों पर चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश दे सकती है। राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि उपचुनावों के परिणाम आने के बाद शिवसेना सुप्रीमों उद्धव ठाकरे के इस तर्ज को बल मिला है कि सिर्फ मोदी लहर के सहारे लोकसभा चुनाव नहीं जीते गए। बल्कि उसमें उसके सहयोगी दलों की भी बड़ी भूमिका थी।

जनता से पूछकर घोषणापत्र बनाएगी भाजपा

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने आम जनता से पूछकर विधानसभा चुनाव का घोषणापत्रबनाने का निर्णय किया है। चुनाव के लिए मतदान 15 अक्टूबर को होना है।

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किया जानेवाला घोषणापत्रजनता की अपेक्षाओं के अनुरूप हो, इसलिए भाजपा ने जनता से ही संवाद स्थापित करने का निर्णय किया है। इसे लोकसंवाद नाम दिया गया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता माधव भंडारी के अनुसार नागपुर में यह लोकसंवाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में 18 सितंबर को एवं राज्य के अन्य जिलों में आगामी शनिवार को आयोजित किया जाएगा। इसमें उन जिलों की स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों एवं गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाएगा। भाजपा की ओर से उस जिले के सांसद एवं सभी विधायक उपस्थित रहेंगे। जिन जिलों में भाजपा के सांसद नहीं हैं, वहां जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी जनता से संवाद के लिए उपस्थित रहेंगे।

पढ़ें: ज्यादा लालच करने से टूट जाते हैं रिश्ते: उद्धव ठाकरे

पढ़ें: शिवसेना-भाजपा में तनातनी बरकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.