Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्ता मामले पर बोले रमन सिंह,कहा- आरोपों से आ रही है राजनीति की बू

रमन सिंह ने कहा कि अगस्ता मामले को कमजोर करने के लिए भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर आरोप लगाए जा रहे हैं। इसमें राजनीति की बू आ रही है।

By Atul GuptaEdited By: Updated: Fri, 13 May 2016 09:27 AM (IST)
Hero Image

रायपुर। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने वकील प्रशांत भूषण के आरोपों पर पलटवार किया है। लोक सुराज अभियान को बीच में छोड़कर गुरुवार रात रायपुर पहुंचे सिंह ने कहा कि यह राजनीतिक दृष्टि से मामले से ध्यान बंटाने की साजिश है। इस मामले में कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत पूरा कुनबा फंसा हुआ है। मामले को कमजोर करने के लिए भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर आरोप लगाए जा रहे हैं। इसमें राजनीति की बू आ रही है। यह पूरी कोशिश भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए की जा रही है। सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीद मामले में यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। इस मामले में इटली की कोर्ट ने जो आरोप लगाए हैं, उसमें कहीं भी छत्तीसगढ़ का जिक्र नहीं है। राजनीतिक दृष्टि से मामले को कमजोर करने के लिए इसे जोड़ा जा रहा है।

भूषण को मुझसे क्यों प्यार हो गया है, समझ से परे

राज्य में हेलीकॉप्टर खरीद के लिए टेंडर की प्रक्रिया अपनाई गई, जिसको लेकर सीएजी ने आपत्ति दर्ज कराई है। इस पर विधानसभा में चर्चा होगी। चर्चा के बाद यदि जरूरत पड़ी तो आवश्यक कार्रवाई भी होगी। राज्य में हेलीकॉप्टर खरीद के लिए टेक्निकल कमेटी बनी थी, जिसने अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीद की अनुशंसा की थी। मुख्यमंत्री से जब यह सवाल किया गया कि प्रशांत भूषण लगातार तीसरी बार आप पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं के जवाब में कहा कि भूषण को मुझसे क्यों प्यार हो गया है, यह समझ से परे है। उनके आरोपों पर वकीलों से राय ली जाएगी। भूषण के आरोप लगाने से 225 करोड़ के भ्रष्टाचार का मामला कमजोर होने वाला नहीं है।

पहले चंद्राकर देने वाले थे सफाई

अगस्ता मामले में पहले मंत्री अजय चंद्राकर सरकार का पक्ष रखने वाले थे। इसके लिए बाकायदा सर्किट हाउस में पत्रकारवार्ता भी आयोजित कर ली गई। लेकिन जैसे ही चंद्राकर पत्रकारों के बीच पहुंचे, उन्हें सीएम हाउस से फोन आ गया कि अब इस मामले में मुख्यमंत्री खुद जवाब देंगे। मुख्यमंत्री मुख्य सचिव विवेक ढांड के साथ जब पत्रकारों के बीच पहुंचे तो उन्होंने भी सबसे पहले यही कहा कि अगस्ता मामले में आरोपों का जवाब देने के लिए वह लोक सुराज अभियान छोड़कर आए हैं।(साभार-नई दुनिया)

पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम : रमन सिंह के बेटे अभिषेक का भी है प्रमुख रोल-प्रशांत भूषण