Move to Jagran APP

कश्मीर देश की रूह, न छेड़े मोदी सरकार : शरद यादव

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने बुधवार को मोदी सरकार को चेतावनी दी कि वह कश्मीर नीति में कोई बदलाव नहीं करे। कश्मीर देश की रूह है। जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दिल्ली में आयोजित बैठक में शरद यादव ने कहा कि केंद्र 6

By Edited By: Published: Thu, 29 May 2014 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 29 May 2014 07:56 AM (IST)

पटना [जागरण ब्यूरो]। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने बुधवार को मोदी सरकार को चेतावनी दी कि वह कश्मीर नीति में कोई बदलाव नहीं करे। कश्मीर देश की रूह है।

loksabha election banner

जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दिल्ली में आयोजित बैठक में शरद यादव ने कहा कि केंद्र 68 वर्षो की परंपरा को तोड़ने की कोशिश नहीं करे। यह आग से खेलने जैसा है। भाजपा यह नहीं भूले कि उसे सिर्फ 31 फीसद लोगों का वोट मिला है। हालांकि, यादव ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ईरानी की योग्यता नहीं, उनके काम पर बहस होनी चाहिए। यादव ने कहा कि उनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है। लेकिन, राजनीति में इसका कोई उपयोग नहीं है। इससे पहले बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री के पद से नीतीश कुमार के इस्तीफे का स्वागत किया गया। इसको उनका त्याग करार देते हुए कहा गया कि नीतीश और शरद यादव मिलकर पूरे देश में जदयू को मजबूत करेंगे। बैठक में सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ संघर्ष को तेज करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

बाद में यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद भी पार्टी में चट्टानी एकजुटता कायम है। संघर्ष के जरिये पार्टी जल्द ही पराजय से उबरकर मजबूत स्थिति में आ जाएगी। बैठक में बिहार सरकार के कई मंत्रियों, कर्नाटक जदयू के नेता एमपी नाडे गौडा, जावेद रजा, अशफाक अहमद सहित कई पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए।

पढ़ें : संघ ने किया तीखा पलटवार, कहा-उमर की जागीर नहीं कश्मीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.