Move to Jagran APP

लखनऊ में सेक्स रैकेट का खुलासा, 5 लड़कियां गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी भी सेक्स रैकेट की गिरफ्त में है। लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर में आज एक हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट पकड़ा गया। पुलिस ने पांच लड़कियों व 11 लड़कों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवतियों के पास से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक वस्तु बरामद की गई है। इस रैकेट को संचालित करने वाले दो अन्य युवक अभ

By Edited By: Published: Thu, 12 Jun 2014 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jun 2014 08:12 PM (IST)
लखनऊ में सेक्स रैकेट का खुलासा, 5 लड़कियां गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तार प्रदेश की राजधानी भी सेक्स रैकेट की गिरफ्त में है। लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर में आज एक हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट पकड़ा गया। पुलिस ने पांच लड़कियों व 11 लड़कों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवतियों के पास से बड़ी संख्या में आपत्तिाजनक वस्तु बरामद की गई है। इस रैकेट को संचालित करने वाले दो अन्य युवक अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

loksabha election banner

गोमतीनगर के विपुल खंड में 183/5 में ए अलर्क गेस्ट हाउस एवं 184/5 एसकार्ट गेस्ट हाउस में रैकेट काफी दिनों से सक्त्रिय था। पुलिस इसकी काफी दिन से रेकी कर रही थी, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी। कल देर रात पुलिस ने दोनों गेस्ट हाउस में छापा मारकर 16 लोगों को गिरफ्तार किया। देह व्यापार के इस धंधे में संलिप्त पांचों युवतियां दिल्ली की हैं। हालांकि एक युवती का कहना है कि वह अपने पुरुष मित्र से मिलने लखनऊ आई थी और ए अलर्क गेस्ट हाउस में ठहरी थी। युवती ने देह व्यापार के धंधे में संलिप्त होने के आरोप को नकारते हुए खुद को फैशन डिजाइनिंग की छात्रा बताया।

फ्लाइट से बुलाई जाती थीं युवतियां

युवतियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि इनको शाम को फ्लाइट से लखनऊ बुलाया जाता था और इसका पूरा खर्चा रैकेट का संचालक उन्हें मुहैया कराता था। इस हाईप्रोफाइल रैकेट के भंडाफोड़ होने से अन्य कई लोगों की भूमिका संदेह के घेरे में है।

सोशल मीडिया से चल रहा था रैकेट

संचालक व्हाट्स अप एवं फेसबूक के जरिए ग्राहकों से बातचीत करता था। युवतियों को रकम का भुगतान एडवांस में उनके खातों में भेजा जाता था। सभी युवतियों के नाम से कोड बनाया गया था, जो संचालक के पास मौजूद था।

यह लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस ने लखीमपुर खीरी के आमिर, अवनीश व मेहराज को गिरफ्तार किया। वहीं गेस्ट हाउस से गोंडा के रमेश, बाराबंकी के भानू व सोनू सिंह, रायबरेली के केशराज, दिल्ली के कपड़ा व्यवसायी मोहम्मद सईद, मऊ निवासी अरविंद, नगराम के समेसी के राहुल तथा बख्शी का तालाब निवासी रवि को गिरफ्तार किया है। यह सभी आरोपी बालिग हैं। हालांकि इनमें कुछ युवकों का कहना है कि वह गेस्ट हाउस में सफाई का कार्य करते हैं, उनका इस रैकेट से कोई वास्ता नहीं है।

हजारों की नकदी व मोबाइल फोन बरामद

पुलिस ने इन सभी आरोपियों के पास से हजारों रुपये की नकदी समेत कई मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के परिवारीजनों को सूचित किया गया है। आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इनकी है तलाश

सीओ गोमतीनगर विद्यासागर मिश्र के मुताबिक गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट संचालित करने वाले कार्तिक उर्फ सोनू त्रिपाठी व दीपक उर्फ राहुल की तलाश की जा रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोनों आरोपी आवासीय मकान को गेस्ट हाउस के तौर पर प्रयोग कर रहे थे। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मकान एक पुलिस अधिकारी का है, जो अक्सर यहां आते-जाते रहते हैं। हालांकि पुलिस इस बाबत अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है।

इनका है मकान

पुलिस के के मुताबिक 183/5 ए के मकान मालिक इंदिरानगर लखनऊ के अनुपम कुमार तथा 184/5 के मकान मालिक कानपुर के कैंट निवासी राजेंद्र सिंह हैं। पुलिस इनकी भूमिका के बारे में भी पड़ताल कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.