Move to Jagran APP

मुरादाबाद के पास कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही चुस्त-दुरुस्त कानून-व्यवस्था का लाख दावा करे लेकिन ट्रेनों में डकैती की वारदातों में इजाफा ही होता जा रहा है। कल बरेली के पास बेखौफ बदमाशों ने कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती की। मुरादाबाद के दलपतपुर से सीबीगंज तक दो जनरल कोच में करीब 250 यात्रियों से लाखों की नकदी व जेवर लूट लिए। कई यात्रियों

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 12:14 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 12:15 PM (IST)
मुरादाबाद के पास कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार भले ही चुस्त-दुरुस्त कानून-व्यवस्था का लाख दावा करे लेकिन ट्रेनों में डकैती की वारदातों में इजाफा ही होता जा रहा है। कल बरेली के पास बेखौफ बदमाशों ने कर्मभूमि एक्सप्रेस में डकैती की। मुरादाबाद के दलपतपुर से सीबीगंज तक दो जनरल कोच में करीब 250 यात्रियों से लाखों की नकदी व जेवर लूट लिए। कई यात्रियों की पिटाई भी की। बाद में चेन पुलिंग कर भाग गए। हंगामे के चलते करीब एक घंटे तक ट्रेन रास्ते में खड़ी रही। कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ।

loksabha election banner

अमृतसर से न्यू जलपाईगुड़ी जा रही 12408 कर्मभूमि एक्सप्रेस मुरादाबाद में ट्रेन ठहरने के बाद लखनऊ को रवाना हुई। इसी दौरान दलपतपुर में चेन पुलिंग कर दर्जन भर हथियार बदमाश जनरल कोच 06416 और 06503 में सवार हो गए। वहां से जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी बदमाशों ने यात्रियों को हथियारों की नोक पर ले लिया। रुपये, सोने-चांदी के आभूषणों की लूटपाट शुरू कर दी। बदमाशों का निशाना करीब 250 यात्री बने, जिनको लाखों रुपये की चोट पहुंची।

बरेली के सीबीगंज में बदमाशों के फरार होने पर प्रभावित यात्रियों ने ड्राइवर से ट्रेन रोकने को कहा, लेकिन ड्राइवर ने सुरक्षा के लिहाज मना कर दिया। नॉन स्टाप ट्रेन धड़धड़ाती हुई बरेली स्टेशन भी पार कर गई। यह देख दोनों ही कोच के यात्रियों ने मदद के लिए चीख-पुकार शुरू कर दी मगर किसी ने एक न सुनी। इसी बीच एक मालगाड़ी आगे चलने के कारण कर्मभूमि एक्सप्रेस को बिलपुर स्टेशन पर रोकना पड़ा, जिसके बाद पीड़ित यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। चालक मुहम्मद उसमान, सहायक चालक प्रमोद कुमार और गार्ड पीके कुलश्रेष्ठ के साथ मारपीट की। यात्री कार्रवाई की मांग कर रहे थे। विवाद बढऩे पर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी। अफसरों ने फतेहगंज पूर्वी थाना पुलिस को भेज ट्रेन रवाना कराई।

पढ़ें: 1 सितंबर से नए समय से चलेंगी उत्तर रेलवे की 88 ट्रेन

पढ़ें: ट्रेन को रोक कर करवाया प्रसव, शाबास रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.