Move to Jagran APP

राहुल को पार्टी में काम की पूरी आजादी नहींः कमलनाथ

कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने पार्टी उपाध्यक्ष के समर्थन में खुलकर कहा कि अब राहुल गांधी को पार्टी की पूरी जिम्मेदारी सौंप दी जानी चाहिए। एक पार्टी के अंदर फैसले लेने वाले दो नहीं हो सकते। उन्हीं के सुर में सुर मिलाते हुए दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि

By Test2 test2Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 09:46 AM (IST)
राहुल को पार्टी में काम की पूरी आजादी नहींः कमलनाथ

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने पार्टी उपाध्यक्ष के समर्थन में खुलकर कहा कि अब राहुल गांधी को पार्टी की पूरी जिम्मेदारी सौंप दी जानी चाहिए। एक पार्टी के अंदर फैसले लेने वाले दो नहीं हो सकते। उन्हीं के सुर में सुर मिलाते हुए दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि पार्टी में राहुल गांधी को स्वतंत्र रूप से काम करने को नहीं मिलता।

loksabha election banner

राहुल खेमे के खास माने जाने वाले कमलनाथ ने एक इंटरव्यू में कहा कि सोनिया गांधी को लगता है कि राहुल गांधी कुछ कर रहे हैं और राहुल गांधी को लगता है कि सोनिया गांधी कुछ कर रही हैं। लेकिन पार्टी में मौजूदा हालात ऐसे हैं कि यहां न राहुल नजर आते हैं और ना ही सोनिया गांधी।

वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें लगता है कि राहुल गांधी को पार्टी में स्वतंत्र रूप से काम करने की छूट नहीं है। उन्होंने बजट सत्र के शुरू होने से पहले राहुल के अचानक छुट्टी पर जाने पर भी हैरानी जताई।

राहुल के अवकाश पर जाने के सवाल पर कहा कि उनके राजनीति से भागने का सवाल ही नहीं उठता। वह एक बड़ी भूमिका के लिए वापस आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर राहुल राजनीति छोड़ना चाहते तो भला वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात क्यों करते। सोनिया गांधी और राहुल के बीच मतभेद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एक ही परिवार होने के नाते दोनों का गहरा रिश्ता है। हालांकि दिग्विजय यह कहने से नहीं चूके कि दोनों नेता दो अलग पीढ़ियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। लिहाजा हरेक पीढ़ी की अपनी सोच है।

पढ़ें ; उत्तराखंड में छुट्टियां मना रहे राहुल, पार्टी ने किया खारिज

राहुल के छुट्टी के समय पर दिग्गी ने भी उठाया सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.