Move to Jagran APP

विकास के लिए पाप का रास्ता नहीं अपनाएंगेः पीएम मोदी

कर्नाटक के दावणगेरे क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरी सरकार ने कांग्रेस मुक्त भारत का बीड़ा उठाया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 11:29 PM (IST)
विकास के लिए पाप का रास्ता नहीं अपनाएंगेः पीएम मोदी

दावनगेरे (कर्नाटक), प्रेट्र। अपनी सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वालों की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 700 से ज्यादा योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि कुछ काम अभी तक नहीं हो पाया है तो भी विकास के लिए वह पाप का रास्ता नहीं अपनाएंगे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में गरीबों के लिए रसोई गैस योजना का उद्घाटन किया। उज्ज्वला योजना शुरू करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अगले तीन वर्षो में देश भर के पांच करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन मुहैया कराएंगे। गरीबी रेखा से नीचे की महिलाओं के लिए शुरू की गई इस योजना के तहत सिक्यूरिटी जमा नहीं कराई जाएगी।अपनी सरकार के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में 'विकास पर्व' के तहत आयोजित आम सभा को प्रधानमंत्री ने संबोधित किया।

पढ़ेंः पीएम मोदी ने किया एलान, अब 65 की उम्र में रिटायर होंगे डॉक्टर

विकास को अपना 'सपना, पथ और मंजिल' करार देते हुए उन्होंने प्रणाली से बिचौलियों को खदेड़ने पर जोर दिया।मोदी ने कहा, 'मैं पूछ सकता हूं आखिर मोदी ने कोई बड़ा काम क्यों नहीं किया? पूर्व की सरकार ने बड़े काम किए, उन लोगों ने यह सब बड़े लोगों के लिए किया। बड़े लोगों ने उन्हें बड़ा लाभ पहुंचाया। क्या मुझे भी ऐसे पाप करने चाहिए?'भीड़ के ना कहने पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'जब आप जैसे लोग मुझे आशीर्वाद देते हैं और मेरे प्रति आकर्षण दिखा रहे हैं तो मुझे पाप के रास्ते पर जाने की जरूरत नहीं है। मैं इस देश को पाप के रास्ते पर नहीं जाने दूंगा। यही मैं आपसे वादा करता हूं।'

अपने कामकाज पर उंगली उठाने वालों जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का अधिकांश काम गरीबों और किसानों को लाभ पहुंचाने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा, 'कुछ लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन जनता की चुनी सरकार में भरोसा नहीं करते। वे राजग को सत्ता में नहीं देख पा रहे हैं। वे सोचते हैं आखिर मैं कहां से आ गया। मैं इसी धरती से और आपके बीच से आया हूं।'

राष्ट्रगान के अपमान पर विवाद के बाद फारुक अब्दुल्ला ने मांगी माफी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.