Move to Jagran APP

RPF की गिरफ्त में आया जेबकतरा, मुंह में ब्लेड रखकर करता था हमला

मुंबई में आरपीएफ ने एक ऐसे जबकतरे को गिरफ्तार किया है जो मुंह में ब्लेड रखता था और पकड़े जाने पर इससे यात्रियों पर हमला कर देता था।

By kishor joshiEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2016 10:32 AM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2016 03:21 PM (IST)
RPF की गिरफ्त में आया जेबकतरा, मुंह में ब्लेड रखकर करता था हमला

मुबंई (मिड-डे)। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने रविवार को एक ऐसे जबकतरे को धर धबोचा जो एक रेल यात्री की जेब पर हाथ साफ कर भाग रहा था। गफ्फार शेख नाम के इस शख्स की आयु 32 साल साल है। गफ्फार शेख अक्सर ट्रेनों में जेब काटता था और पकड़े जाने पाने पर मुंह में छिपाई ब्लेड से हमला कर देता था।

loksabha election banner

रविवार रात को आरपीएफ का जवान कुर्ला स्टेशन पर पेट्रोलिंग कर रहा था तभी उन्होंने देखा कि एक संदिग्ध (शेख) उनके आस-पास घूम रहा है।। उसने उसका पीछा किया और जब शेख प्लेटफॉर्म नबंर 8 से ट्रेन में चढ़ा तो आरपीएफ जवान भी ट्रेन में चढ़ गया और थोड़ी देर बाद शेख को रंगे हाथ एक यात्री की जेब काटते हुए पकड़ लिया।

पढ़ें- रुपये हवा में उड़ा फिल्मी स्टाइल में भागा जेबकतरा

जब आरपीएफ ने कुर्ला स्टेशन में शेख से पूछताछ कि तो तब उन्हें पता चला कि शेख कोई मामूली जेबकतरा नहीं है। अपनी पहचान बताना तो दूर, शेख ने पूछताछ के दौरान अपना मुंह तक नहीं खोल रहा था। जब पुलिस के दवाब बनाने पर शेख ने मुंह खोला तो पुलिस भी आश्चर्य में पड़ गई क्योंकि शेख के मुंह में एक तेज ब्लेड थी।

पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर शेख ने बताया कि वह जब भी जेब काटते हुए पकड़ा जाता था तो सामने वाले को डराने के लिए वह इस ब्लेड का इस्तेमाल करता था। कुर्ला आरपीएफ के वरिष्ठ इंस्पेक्टर सुरेश अत्री ने बताया कि शेख को रेलवे एक्ट की धारा 159, 145 के तहत गिरफ्तार किया गया है। और छुट्टियों के कारण अभी कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकता है इसलिए 20 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरपीएफ को पता चला है कि शेख नशे का आदी है, और उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि रही है, तथा उसके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं।

पढ़ें- मोबाइल निकालते धरा जेबकतरा, धुनाई

यह भी पढ़ें - अपनी बेहतरीन नेटवर्क गुणवत्ता से कंज्यूमर्स का दिल जीत रही है ये कंपनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.