Move to Jagran APP

शिवसेना से गठबंधन को राजी थे पवार

शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को दावा किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन को राजी हो गए थे। पूर्व लोकसभा स्पीकर जोशी ने कहा, 200

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 12:09 AM (IST)
शिवसेना से गठबंधन को राजी थे पवार

मुंबई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को दावा किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन को राजी हो गए थे।

loksabha election banner

पूर्व लोकसभा स्पीकर जोशी ने कहा, 2009 विधानसभा चुनावों में पवार ने शिवसेना के साथ गठबंधन की इच्छा जताई थी। जोशी से जब पूछा गया कि इसकी पहल किसकी ओर से की गई थी, तो उनका कहना था कि उन्हें यह साफ-साफ याद नहीं आ रहा। उन्होंने कहा, उद्धव जी (वर्तमान शिव सेना अध्यक्ष) ने मुझे पवार के साथ बातचीत करने को कहा था, जो मैंने की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, पवार बाद में पीछे हट गए थे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

जोशी के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, जोशी के पास शिवसेना में कोई पद नहीं है। पार्टी उन्हें राज्यसभा और लोकसभा का टिकट देने से भी इन्कार कर चुकी है। अब ऐसे आधारहीन आरोप लगाकर वह पार्टी में अपने लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बाद में मलिक ने यह भी कहा कि बुढ़ापे की वजह से जोशी अपनी याददाश्त खो चुके हैं।

अजीत पवार को पुलिस ने दी क्लीनचिट

पुणे : ग्रामीण मतदाताओं को कथित रूप से धमकाने के मामले में राकांपा नेता व महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। पुलिस के अनुसार उन्होंने कोई ऐसी सार्वजनिक सभा की ही नहीं थी। एसपी (पुणे ग्रामीण) मनोज लोहिया ने बताया, हमने दो बिंदुओं पर जांच की। पहला, क्या अजीत पवार धमकाने में शामिल थे और दूसरा कि क्या उन्होंने चुनाव से पहले सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया था। हमने अपने रिकॉर्ड चेक किए लेकिन उनमें अजीत पवार के द्वारा आयोजित सार्वजनिक सभा का उल्लेख नहीं था। उधर, पार्टी ने भी धमकी देने वाले वीडियो को खारिज किया है। राकांपा ने शनिवार को एक बयान में कहा, अजीत की कथित धमकी वाला वीडियो क्लिप फर्जी है, उन्होंने मतदाताओं को नहीं धमकाया है।

चुनाव लड़ने को तैयार स्वामी चिन्मयानंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.