Move to Jagran APP

वायु प्रदूषण पर इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम को नोटिस जारी

एनजीटी प्रमुख जस्टिस स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने दोनों कंपनियों से 9 जनवरी तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 02:43 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 08:06 AM (IST)
वायु प्रदूषण पर इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम को नोटिस जारी

नई दिल्ली, प्रेट्र । नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सरकारी क्षेत्र की दो तेल कंपनियों इंडियन आयल और भारत पेट्रोलियम को नोटिस जारी किया है। इन कंपनियों से यह बताने के लिए गया है कि वे तेल की आपूर्ति करने के लिए दस साल से ज्यादा पुराने डीजल वाहनों का इस्तेमाल करती हैं या नहीं।

loksabha election banner

एनजीटी प्रमुख जस्टिस स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने दोनों कंपनियों से 9 जनवरी तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। ट्रिब्यूनल ने यह नोटिस कई ठेकेदारों की ओर से जारी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए जारी किया।

इन ठेकेदारों ने दिल्ली-एनसीआर स्थित पेट्रोल पंपों को तेल आपूर्ति के वास्ते खरीदे भारत स्टेज-4 मानकों पर खरे उतरने वाले अपने नए डीजल वाहनों का पंजीकरण कराने के लिए एनजीटी में अनुमति अर्जी दाखिल की है। ट्रिब्यूनल ने नए डीजल वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगा रखी है।

पढ़ें- कंसोर्टियम ने एनजीटी को बताए गंगा सफाई विफलता के कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.