Move to Jagran APP

सोचा न था मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे

देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी का गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पहले का काफी समय रोहतक में गुजरा है। जब भी मोदी रोहतक में आते तो भाजपा के प्रदेश कार्यालय में ठहरते व रसोइये दीपक से खाने में विशेषकर खिचड़ी बनवाते।

By Edited By: Published: Sun, 25 May 2014 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 May 2014 10:40 AM (IST)
सोचा न था मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे

रोहतक, [कृष्ण वशिष्ठ]। देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी का गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पहले का काफी समय रोहतक में गुजरा है। जब भी मोदी रोहतक में आते तो भाजपा के प्रदेश कार्यालय में ठहरते व रसोइये दीपक से खाने में विशेषकर खिचड़ी बनवाते।

loksabha election banner

नेपाल निवासी दीपक कहते हैं कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे हाथ की खिचड़ी खाने वाले मोदी एक दिन प्रधानमंत्री बन जाएंगे। झज्जर में 7 अपै्रल को हुई रैली में मोदी ने मंच पर आते ही उसे पहचान लिया व उसे गले से लगा लिया। उन्होंने हालचाल पूछा तथा परिवार के बारे में जानकारी हासिल की। 14 साल बाद मोदी से मुलाकात का यह पल यादगार बन गया।

शाम की बची सब्जी से सुबह बनवाते थे खिचड़ी

दीपक बताते हैं कि नरेंद्र मोदी अलग ही किस्म के व्यक्ति हैं। जब भी वह रोहतक कार्यालय में रात को ठहरते थे तो रात की बची हुई सब्जी को इकट्ठा करवाकर रखवा देते थे। फिर सुबह होते ही उनसे उसी सब्जी से खिचड़ी बनवाकर बड़े चाव से खाते थे।

नरेंद्र मोदी कथावाचक मुरारी बापू के काफी मुरीद थे। रोहतक प्रवास के दौरान 1995 में एक दिन भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं तत्कालीन मंडल अध्यक्ष मनीष ग्रोवर के घर पर उनके परिवार के साथ खाना खा रहे थे। मनीष ग्रोवर ने उन्हें बताया कि मुरारी बापू यहां एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं तो मोदी तुरंत कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए तैयार हो गए।

मोदी ने दे दिया था मां से मिले 11 रुपये का शगुन

रेवाड़ी, [महेश कुमार वैद्य]। 15 वर्ष पूर्व नरेंद्र के मां हीराबा से मिले शगुन के 11 रुपये का सदुपयोग करके मोदी ने कारगिल शहीद सुखबीर सिंह की वीरांगना डॉ. सुधा यादव को सांसद बना दिया था।

नरेंद्र मोदी तब राष्ट्रीय महामंत्री होते हुए हरियाणा के प्रभारी भी थे। उन्होंने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए तब महेंद्रगढ़ लोस सीट से यहां के गांव धामलावास निवासी कारगिल शहीद सुखबीर सिंह की धर्मपत्‍‌नी डा. सुधा यादव को मैदान में उतार दिया था।

एक दीवाना जालंधर में भी

जालंधर। सुबह दफ्तर खोलते ही नरेंद्र मोदी की तस्वीर के आगे धूप-अगरबत्ती, फिर एलसीडी पर मोदी का भाषण चालू.. जो रात नौ बजे दफ्तर बंद होने तक लगातार चलता रहता है। मोदी के लिए दो साल से दाढ़ी नहीं कटवाई। यह दीवानगी है जालंधर में ब्रेड सप्लायर अरुण खुराना की। वह सोमवार को मोदी के शपथ ग्रहण के बाद दाढ़ी मुंडवाएंगे।

पढ़ें: नवाज और राजपक्षे पर रार, उद्धव और जयललिता नाराज

बहुत ही शुभ घड़ी में होगा नमो का राज्यभिषेक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.