Move to Jagran APP

मुश्किल में गठबंधन, राकांपा ने दिया कांग्रेस को अल्टिमेटम

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव के मद्देनजर टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की खींचतान अभी खत्म ही नहीं हुई है कि कांग्रेस-राकांपा गठबंधन भी मुश्किल में दिखाई दे रहा है। कांग्रेस की ओर से 124 सीट दिए जाने के प्रस्ताव पर भड़की राकंपा ने कांग्रेस को एक दिन का अल्टिमेटम दे दिया है। राकंपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 07:49 PM (IST)
मुश्किल में गठबंधन, राकांपा ने दिया कांग्रेस को अल्टिमेटम

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव के मद्देनजर टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की खींचतान अभी खत्म ही नहीं हुई है कि कांग्रेस-राकांपा गठबंधन भी मुश्किल में दिखाई दे रहा है। कांग्रेस की ओर से 124 सीट दिए जाने के प्रस्ताव पर भड़की राकंपा ने कांग्रेस को एक दिन का अल्टिमेटम दे दिया है। राकंपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को कहा कि यह प्रस्ताव हमें मंजूर नहीं है, अन्य विकल्पों के लिए हम कांग्रेस को एक दिन का मोहलत देते हैं, उसके बाद अन्य विकल्पों पर विचार किया जा सकता हैं।

loksabha election banner

उधर, कांग्रेस ने आज महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 174 सीटों पर प्रत्याशी के चयन पर चर्चा की। कांग्रेस ने जिन 174 सीटों पर चर्चा की उन पर उसने पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने कहा कि राकांपा से सीटों के बंटवारे पर फैसला शीषर्ष नेतृत्व को लेना है। हालांकि राकांपा को उनकी ओर से एक प्रस्ताव भेजा गया है, जिस पर जवाब का इंतजार है। शरद पवार ने प्रस्ताव पर अभी तक जवाब नहीं दिया है।

चव्हाण पर चुप्पी

ठाकरे मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के चुनाव लड़ने और उनकी सीट संबंधी सवाल को टाल गए। चव्हाण ने कहा था कि वे अपने गृह जिले सतारा की कराड़ दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे। फिलवक्त वे राज्य विधायी परिषद के सदस्य हैं।

बराबरी चाहती है राकांपा

पिछले चुनाव में 288 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 174 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जबकि राकांपा ने 114 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राकांपा 50-50 प्रतिशत सीट बंटवारे के तहत 144 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। लोकसभा चुनाव में 48 में से कांग्रेस महज दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी, जबकि राकांपा के खाते में चार सीटें आई।

पढ़ें: शिवसेना से नहीं मिला ऑफर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.