Move to Jagran APP

अमेठी से आज पर्चा भरेंगे कुमार विश्वास, केजरीवाल भी करेंगे प्रचार

आम आदमी पार्टी [आप] के नेता और अमेठी से पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के साथ होने की भी संभावना जताई जा रही है। पिछले ही दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी से पर्चा दाखिल करने के दौ

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 08:02 AM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 10:25 AM (IST)

अमेठी। आम आदमी पार्टी [आप] के नेता और अमेठी से पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के साथ होने की भी संभावना जताई जा रही है। पिछले ही दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी से पर्चा दाखिल करने के दौरान ही उन्होंने रोड शो कर अपनी झाड़ू चलाओ, कांग्रेस हटाओ अभियान समाप्त किया था। यहां पर सात मई को मतदान होगा। इस सीट पर भाजपा ने स्मृति इरानी ने इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

महात्मा गांधी के पौत्र राजमोहन गांधी भी कुमार के प्रचार को अमेठी आने वाले हैं। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 20 अप्रैल से 22 अप्रैल व इसके बाद एक व दो मई को अमेठी में रहेंगे। इस दौरान उनकी सभी विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां व जनसभाएं होंगी। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मनीष सिसौदिया 27 अप्रैल से 29 अप्रैल तक सभाएं करेंगे। राखी बिड़ला 27 अप्रैल से अमेठी में रहकर जनसंपर्क करेंगी। शाजिया इल्मी 17 अप्रैल को अमेठी के तिलोई से सभाओं की शुरूआत करेंगी। वह अमेठी में 20 अप्रैल तक रहेंगी।

दूसरी ओर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी आज से ही वाराणसी में भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे। वह यहां पर चुनाव होने तक डेरा डालेंगे। इस प्रचार अभियान के लिए रोड मैप तैयार कर लिया गया है। केजरीवाल से पहले ही यहां पर मनीष सिसौदिया समेत अन्य कई बड़े नेता भी पहुंच चुके हैं।

आज ही भाजपा नेता वरुण गांधी सुल्तान पुर से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। इसके अलावा भाजपा से गठबंधन करने वाले लोकजनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान हाजीपुर से अपना नामाकंन दाखिल करेंगे। आज ही बारह राज्यों की 121 सीटों के लिए प्रचार अभियान थम जाएगा। पांचवे चरण में असम, छत्तीसगढ़, बिहार, जम्म-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में मतदान होगा।

पढ़ें: विश्वास के लिए प्रचार को अमेठी जाएंगे राजमोहन गांधी

लश्कर ए तैयबा जैसा है आरएसएस: कुमार विश्वास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.