Move to Jagran APP

समय की पाबंद बेदी, हर्षवर्धन के लिए भी नहीं रुकी

भाजपा के बड़े नेता बेशक इस बात से इन्‍कार करते हों कि किरण बेदी के पार्टी में आने से कहीं कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि दिल्ली में नेतृत्व को लेकर बड़े नेताओं के बीच अंदर खाने मतभेद हो सकते हैं। बेदी का रविवार को

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Mon, 19 Jan 2015 09:11 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jan 2015 11:59 AM (IST)
समय की पाबंद बेदी, हर्षवर्धन के लिए भी नहीं रुकी

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। भाजपा के बड़े नेता बेशक इस बात से इन्कार करते हों कि किरण बेदी के पार्टी में आने से कहीं कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि दिल्ली में नेतृत्व को लेकर बड़े नेताओं के बीच अंदर खाने मतभेद हो सकते हैं। बेदी का रविवार को अपने घर में आयोजित चाय पार्टी में देरी से पहुंचने वाले केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का इंतजार किए बगैर उनका प्रदेश कार्यालय के लिए निकल जाने से भी इन चर्चाओं को बल मिल रहा है।

loksabha election banner

वहीं, बेदी का चुनाव में भाजपा का चेहरा होने के सवाल पर डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि पार्टी के लिए मेहनत करने वाला प्रत्येक कार्यकर्ता चेहरा है। सांसद मनोज तिवारी का भी कहना है कि भाजपा का चेहरा सिर्फ नरेंद्र मोदी हैं। इससे लगता है कि किरण बेदी को दिल्ली में भाजपा का चेहरा बनाए जाने की संभावना से वरिष्ठ नेता नाखुश हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में विरोधियों को चित करने के लिए भाजपा नेतृत्व ने किरण बेदी को पार्टी का चेहरा बनाकर दिल्ली के दंगल में उतारा है, जिससे कार्यकर्ताओं में तो भारी उत्साह है, लेकिन भाजपा के बड़े नेता खासकर जिन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है, वे परेशान हो गए हैं। बेदी के साथ उनके रिश्ते भी सहज नहीं दिख रहे हैं और इसकी झलक भी रविवार को देखने को मिल गई।

शनिवार को तीनों नगर निगमों के महापौर व अन्य नेताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाने के बाद बेदी ने आज दिल्ली के सभी सांसदों को अपने निवास पर चाय पार्टी दी, जिससे कि उनके साथ बैठक कर चुनाव में जीत हासिल करने के लिए चर्चा हो सके।

इसका समय दोपहर साढ़े तीन से साढ़े चार बजे तक रखा गया था। इस चाय पार्टी में रायसभा सदस्य विजय गोयल, दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी, नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा सहित कई नेता समय पर पहुंच गए थे, लेकिन चांदनी चौक से सांसद व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन पार्टी शुरू होने के करीब एक घंटे बाद पहुंचे और उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा, क्योंकि उनका इंतजार किए बगैर चाय पार्टी खत्म कर किरण बेदी प्रदेश कार्यालय के लिए रवाना हो गई थीं।

वहां मौजूद मीडिया से उन्होंने कहा कि जरूरी काम में व्यस्त होने के कारण देर हो गई थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या किरण बेदी भाजपा का चेहरा होंगी तो उनका जवाब था कि पार्टी के लिए मेहनत करने वाला प्रत्येक कार्यकर्ता चेहरा है। उल्लेखनीय है कि हर्षवर्धन पिछले चुनाव में भाजपा का चेहरा थे तथा इस चुनाव में भी उन्हें घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें भी मुख्यमंत्री की दौड़ में बताया जा रहा है।

वहीं, पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने यह कहकर कि बेदी को पार्टी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। उनके अनुसार भाजपा का चेहरा सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

पढ़ें : केजरीवाल ने कहा, जनता नहीं मानती बेदी को मुकाबले में

पढ़ें : कांग्रेस ने साधा किरण बेदी पर निशाना, बताया पद की भूखी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.