Move to Jagran APP

प्‍यार में धोखा खाई महिला की मदद से सुरक्षाबलों ने आतंकी खालिद को किया ढेर

आतंकी उमर खालिद को मुठभेड़ में ढेर करने के साथ ही उसका एक घिनौना चेहरा भी सामने आया है। उसको ढेर करवाने में उसकी ही पुरानी गर्लफ्रेंड ने सुरक्षाबलों का साथ दिया था। जानें क्यों?

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 02:37 PM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2017 10:18 AM (IST)
प्‍यार में धोखा खाई महिला की मदद से सुरक्षाबलों ने आतंकी खालिद को किया ढेर
प्‍यार में धोखा खाई महिला की मदद से सुरक्षाबलों ने आतंकी खालिद को किया ढेर

नई दिल्‍ली (स्‍पेशल डेस्‍क)। जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के टॉप कमांडर उमर खालिद के मारे जाने से सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लेकिन उसकी मौत के साथ ही आतंकियों का एक गंदा चेहरा भी सामने आया है। यह चेहरा प्‍यार और शादी के झूठे वादे के साथ ल‍ड़कियों को सिर्फ अपनी हवस के लिए इस्‍तेमाल करने का है। हालांकि यह हकीकत भी कोई पहली बार सामने नहीं आई है। इस बार सुरक्षा बलों को जो कामयाबी हाथ लगी वह दरअसल आतंकी के प्‍यार में धोखा खाई लड़की की मदद से ही मिली। बता दें कि जैश के कमांडर उमर खालिद को सोमवार को ही सेना ने बारामुला में एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। खालिद जैश का टॉप कमांडर था जिसपर करीब सात लाख का इनाम था।

loksabha election banner

खालिद का ढेर होना बड़ी कामयाबी

जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी एसपी वैद्य के मुताबिक सुरक्षाबलों को मिली यह बहुत बड़ी कामयाबी है। खालिद राज्‍य में घटी कई आतंकी घटनाओं में लिप्‍त था। उसके निशाने पर राज्‍य पुलिस के जवान हुआ करते थे। मीडिया में आई खबरों की मानें तो खालिद को मौत के घाट उतरवाने में सुरक्षाबलों की मदद जिसने की वह उसकी पुरानी गर्लफ्रेंड थी। खालिद के प्‍यार में उसको धोखा मिला। यहां तक कि जब इस लड़की ने खालिद को बताया कि वह उसके बच्‍चे की मां बनने वाली है तो खालिद ने उसका न सिर्फ जबरदस्‍ती अबॉर्शन करवाया, बल्कि उसको दुत्‍कार भी दिया। उसी वक्‍त इस लड़की ने यह तय किया था कि खालिद का अब काम खत्‍म करना है। आतंकी के प्‍यार में धोखा खाने वाली यह लड़की खुद चलकर पुलिस तक पहुंची थी और इस दुर्दांत आतंकी की जानकारी मुहैया करवाई थी।

हवस मिटाने तक सीमित था खालिद का मकसद

इस लड़की का कहना था कि वह पुलिस को खालिद की पूरी जानकारी देगी और बाकी काम पुलिस का होगा। लेकिन उसको खालिद मुर्दा चाहिए। जब यह लड़की बीस वर्ष की थी तब आतंकी के संपर्क में आई थी। इस लड़की ने सारी कहानी पुलिस के अधिकारियों को दी है। उसका कहना था कि जब उसने खालिद को यह बताया कि वह प्रेग्‍नेंट है तो खालिद बौखला गया और उसका जबरदस्‍ती जालंधर में अबॉर्शन करवा दिया। उस वक्‍त उसने खालिद का जो चेहरा देखा वह काफी भयानक था। उसकी सच्‍चाई सामने आ चुकी थी। वह जान चुकी थी कि खालिद का मकसद सिर्फ अपने शरीर की भूख मिटाने तक ही सीमित था।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का Delhi-NCR में पटाखों पर ‘बैन’, जानें किस पर क्या पड़ेगा असर

खालिद के लिए बिछाया जाल

उसकी जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने पहले भी कई बार उसको पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, लेकिन हर बार उसकी किस्‍मत उसका साथ देती रही। लेकिन 9 अक्‍टूबर को उसकी किस्मत ने उसको धोखा दे दिया और वह सुरक्षाबलों की गोली की भेंट चढ़ गया। जानकारी के मुताबिक खालिद पाकिस्‍तानी नागरिक था और उसके करीब तीन से चार महिलाओं के साथ संबंध थे। 9 अक्‍टूबर को जब सुरक्षाबलों को लडूरा में उसके होने की जानकारी मिली थी तो सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था।

भागने के सभी रास्‍ते बंद

इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसकी भनक आतंकी को लग गई थी। इसके बाद उसने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस बार सुरक्षाबल पहले से ज्‍यादा तैयार थे और उसके भागने के सभी रास्‍ते बंद कर दिए गए‍ थे। सुरक्षाबलों ने खालिद को सरेंडर करने का भी मौका दिया था, लेकिन वह नहीं माना और मुठभेड़ के दौरान मारा गया।

यह भी पढ़ें: आखिर कौन है ये लड़की जिस पर 'किम' को है इतना भरोसा, जानें कुछ दिलचस्प पहलू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.