Move to Jagran APP

हिंदू राष्ट्र बन चुका है भारत: शिवसेना

नई दिल्ली। शिवसेना ने सरसंघचालक मोहन भागवत के हिंदू राष्ट्र वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हम हिंदू राष्ट्र हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में गुरुवार को लिखा कि मोहन भागवत का बयान बिल्कुल सही है। हां, हम हिंदू राष्ट्र हैं। साथ ही शिवसेना ने यह भी कहा कि केंद्र में जबसे मोदी सर

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 06:22 PM (IST)
हिंदू राष्ट्र बन चुका है भारत: शिवसेना

नई दिल्ली। शिवसेना ने सरसंघचालक मोहन भागवत के हिंदू राष्ट्र वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हम हिंदू राष्ट्र हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में गुरुवार को लिखा कि मोहन भागवत का बयान बिल्कुल सही है। हां, हम हिंदू राष्ट्र हैं।

loksabha election banner

साथ ही शिवसेना ने यह भी कहा कि केंद्र में जबसे मोदी सरकार बनी है तब से हिंदुत्व के समर्थन में लोग खुलकर सामने आ रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार छद्म धर्मनिरपेक्षता के नाम पर मुस्लिम तुष्टीकरण कर रही थी तब भी शिवसेना इसके खिलाफ आवाज उठाती थी। वीडी सावरकर से लेकर बाल ठाकरे बार-बार यही कहते रहे कि भारत शत-प्रतिशत हिंदू राष्ट्र है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, मोहन भागवत ने हिंदुत्व को पुकारा है। उन्होंने विचार व्यक्त किया है कि हम हिंदू राष्ट्र हैं। इस बयान के चलते संघसरचालक को हिटलर तक कहने की होड़ लग गई है, इसमें भी कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है। जिस देश का कलश छद्म धर्मनिरपेक्षता की जर्जर नींव पर खड़ा हो और जहां मुस्लिम तुष्टीकरण ही राजनीतिक रोजी-रोटी का उद्योग बन गया हो, वहां दूसरा क्या हो सकता है? हम पहले से ही कहते आ रहे हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र है।

लेख में आगे लिखा गया है, मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से हिंदुत्ववादी विचारों के कंठ फूट गए हैं। यह कहना सच है पर देश में जब कांग्रेस की सरकार थी और जब मुस्लिम वोट बैंक के लिए हिंदू समाज का गला दबाया जा रहा था, तब भी पहले वीडी सावरकर और फिर शिवेसना प्रमुख ने बारंबार ताल ठोंककर कहा कि हां, हम शत-प्रतिशत हिंदू राष्ट्र है और इस देश के भाल पर चमकने वाले हिंदुत्व के टीके को कोई पोंछ नहीं सकता। शिवसेना प्रमुख ने तो हिंदुत्व का ऐसा प्रखर अंगार प्रकट किया कि उसके बड़नवाल में कांग्रेस व उनके बगलबच्चों का धर्मनिरपेक्षता का ढोंग खाक हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.